भारी संख्या में चीन ने सीमा पर तैनात की सेना, अब कर रहा…

चीन की कम्‍यूनिस्‍ट पार्टी लगातार कोरोना वायरस  को लेकर सूचनाएं छिपा रही है. चीन ने हांगकांग के लोगों की स्‍वतंत्रता को नष्‍ट करने के लिए कदम उठाए हैं.

उन्‍होंने कहा ये केवल चीन के सत्‍ताधारी कम्‍यूनिस्‍ट पार्टी के व्‍यवहार के दो उदाहरण हैं. अमेरिकी विदेश मंत्री पोम्पिओ ने आरोप लगाया कि चीन जमीनी स्तर पर अपनी रणनीतिक स्थिति का अपने लाभ के लिए उपयोग कर रहा है. भारत के साथ लगी अपनी सीमा पर भी वह लंबे समय से इसी तरह की हरकत कर रहा है.

लद्दाख में भारत और चीन के बीच चल रहे सैन्‍य गतिरोध के बीच अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ ने ड्रैगन सेना के मूवमेंट के बारे में अहम जानकारी दी है.

उन्‍होंने आरोप लगाया है कि चीन जमीनी स्तर पर अपनी ‘रणनीतिक स्थिति’ का अपने लाभ के लिए इस्‍तेमाल कर रहा है और दूसरों के लिए खतरा पैदा कर रहा है.

पोम्पिओ ने कहा है कि चीन ने भारत के साथ लगी अपनी वास्‍तविक नियंत्रण रेखा पर सैनिकों की संख्या बहुत बढ़ा दी है. पोम्पिओ ने कहा कि चीन का अधिनायकवादी नेतृत्‍व इस तरह के कदम उठाता रहता है.

अमेरिकी विदेश मंत्री पोम्पियो ने कहा हम स्पष्ट देख रहे हैं कि चीन की ओर से बड़ी संख्‍या में सैनिक भारत में वास्‍तविक नियंत्रण रेखा पर तैनात किए गए हैं.