एनएसजी को शाह ने दी सख्त चेतावनी, कहा:’देश की एकता को खंडित करने वाले लोगों के खिलाफ…’

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को राजरहाट में राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (एनएसजी) के नये भवन का उद्घाटन किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि एनएसजी का काम है कि वो देश की एकता और अखंडता को खंडित करने वाले लोगों के मन में खौफ पैदा करे, और अगर ये लोग अब भी नहीं मानते हैं तो एनएसजी एक्शन ले। देश का रुख आतंकवाद को किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं करने वाला है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश ने प्रभावी और अग्रसक्रिय रक्षा नीति विकसित की है। अमित शाह ने कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक करने के मामले में भारत अब अमेरिका और इजराइल जैसे देशों के समूह में शामिल हो गया है। बता दें कि गृहमंत्री शाह कोलकाता के दो दिवसीय दौरे पर रविवार सुबह यहां पहुंचे।

हमारे जवानों की जान लेने वाले को करना पड़ेगा भुगतान: गृहमंत्री
जो लोग राष्ट्र को विभाजित करना चाहते हैं और इसकी शांति को रोकना चाहते हैं, उन्हें एनएसजी की उपस्थिति से डरना चाहिए। अगर वे तब भी आते हैं तो उनसे लड़ना और उन्हें हराना एनएसजी की जिम्मेदारी है। हम पूरी दुनिया में शांति चाहते हैं। हमारे 10,000 वर्षों के इतिहास में भारत ने कभी किसी पर हमला नहीं किया। हम किसी को भी अपनी शांति में खलल डालने की इजाजत नहीं देंगे और जो भी जवानों की जान लेगा, उसे इसका भुगतान करना पड़ेगा।

शाह के सामने एनएसजी जवानों ने किया युद्धाभ्यास
गृह मंत्री अमित शाह द्वारा राजरहाट में राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (एनएसजी) के 29 विशेष समग्र समूह परिसर के उद्घाटन के बाद समारोह में युद्ध अभ्यास करते एनएसजी के जवान।