बजट पेश होने के कुछ घंटो बाद सीएम योगी ने उत्तर प्रदेश में किया ऐसा काम, जानकर लोग हुए हैरान

देश की वर्तमान आवश्‍यकता के अनुरूप देश की अर्थव्‍यवस्‍था को मजबूती प्रदान करने वाला, प्रत्‍येक नागरिक की आशा और आकांक्षाओं की पूर्ति का माध्‍यम बनेगा।

 

योगी ने कहा ‘मैं विकासोन्‍मुख अर्थव्‍यवस्‍था कोमजबूती प्रदान करने वाले गांव, गरीब, किसान, नौजवान और समाज के प्रत्‍येक तबके के हितों को संरक्षित करने वाले बजट के लिए पीएम मोदी जी का और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का हृदय से अभिनंदन करता हूं .

योगी ने कहा कि बजट देश के बुनियादी ढांचे के साथ ही किसानों के उन्‍नति के लिए, नौजवानों के रोजगार के लिए देश में स्‍वस्‍थ्‍य सुविधाओं की बेहतरी के लिए मील का पत्‍थर साबित होगा।

केंद्रीय मंत्री स्‍मृति ईरानी ने बजट को ऐतिहासिक बताया। उन्‍होंने कहा कि Textile इंडस्ट्री के लिए एक ऐतिहासिक बजट है। आज एंटी डंपिंग जो MMF सेक्टर की बहुत बड़ी चुनौती थी उसका समाधान देने के लिए मैं प्रधानमंत्री और वित्त मंत्री जी का आभार व्यक्त करती हूं। कर में राहत मध्यमवर्गीय परिवारों के लिए दिवाली से कम नहीं।

उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने केंद्रीय बजट पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्‍होंने कहा है कि यह अर्थव्यवस्था को मजबूती प्रदान करेगा।

उन्होंने कहा कि मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण पर को इस विकास की तरफ अग्रसर बजट के लिए बधाई देता हूं।

यह बजट विकास और किसानों की बेहतरी की ओर ले जाएगा। उन्‍होंने कहा कि बजट में हर वर्ग का ख्‍याल रखा गया है।