IND vs PAK मैच से एक दिन पहले शुभमन गिल को ICC से मिला अवॉर्ड, ऐसा करने वाले बने पहले भारतीय

आसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 में भले ही शुभमन गिल अभी तक एक भी मैच ना खेल पाए हों, लेकिन सितंबर महीने में अपने दमदार प्रदर्शन के दम पर उन्हें आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ चुना गया है। सितंबर 2023 के लिए गिल को आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ का अवॉर्ड वर्ल्ड कप 2023 में इंडिया वर्सेस पाकिस्तान मैच से एक दिन पहले ही मिला है।

गिल पहले ऐसे भारतीय क्रिकेटर बन गए हैं, जिसने दो बार आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड अपने नाम किया है। गिल से पहले भारत की ओर से ऋषभ पंत, आर अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, श्रेयस अय्यर, विराट कोहली यह खास अवॉर्ड जीत चुके हैं। वर्ल्ड कप 2023 की शुरुआत से पहले ही गिल को डेंगू हो गया था। इसके चलते वह भारत की ओर से पहले दो मैच नहीं खेल पाए। गिल ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के खिलाफ प्लेइंग XI का हिस्सा नहीं थे, लेकिन उम्मीद की जा रही है कि वह पाकिस्तान के खिलाफ प्लेइंग XI में वापसी करेंगे।

इसे भी IND-PAK मैच में कौन बनाएगा सबसे ज्यादा रन, कौन लेगा सबसे ज्यादा विकेट?

गिल डेंगू से उबर चुके हैं और टीम इंडिया के साथ अहमदाबाद में प्रैक्टिस भी कर रहे हैं, हालांकि वह खेल पाएंगे या नहीं इसको लेकर अभी भी सस्पेंस बना हुआ है। इंडिया वर्सेस पाकिस्तान वर्ल्ड कप 2023 मैच 14 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम पर खेला जाना है। भारत और पाकिस्तान दोनों ने अभी तक अपने पहले दोनों मैच जीते हैं। आईसीसी वर्ल्ड कप पॉइंट्स टेबल की बात करें तो फिलहाल साउथ अफ्रीका पहले और न्यूजीलैंड दूसरे पायदान पर है। भारत तीसरे और पाकिस्तान चौथे पायदान पर है।