इस नेता का बड़ा बयान, कहा पेट्रोल-डीजल…रखो, ऑर्डर मिले सब जला देना

बीजेपी नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के विरोध में कांग्रेस पार्टी पर देशभर में हिंसा भड़काने का आरोप लगातार लगा रही है. इन आरोपों के बीच ओडिशा में कांग्रेस पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष  पूर्व सांसद प्रदीप मांझी का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें वह अपने कार्यकर्ताओं को पेट्रोल  डीजल से सरकारी संपत्तियों को जलाने का फरमान दे रहे हैं. पुलिस ने उनके विरूद्ध हिंसा भड़काने का केस दर्ज करके जाँच प्रारम्भ कर दी है.

 

16 वर्ष की दलित किशोरी के कथित गैंगरेप  मर्डर के विरोध में कांग्रेस पार्टी की ओर से गुरुवार को 12 घंटे के बंद का आह्वान किया गया था. किशोरी का 13 दिसबंर की रात से अता-पता नहीं था  अगले दिन एक खेत में खून से लथपथ उसकी डेड बॉडी मिली थी. इस मुद्दे में पुलिस ने एक युवक को अरैस्ट भी किया है.

प्रदर्शनकारी मृतक के परिवार को 20 लाख रुपये मुआवजा देने की मांग कर रहे थे. पुलिस के मुताबिकर प्रदीप माझी नबरंगपुर में प्रदर्शन कर रहे थे  पुलिस उनसे प्रदर्शन वापस लेने का आग्रह कर रही थी. इसी दौरान माझी की पुलिस से बहस हो गई  उन्होंने एक समर्थक को फोन किया  उसे पेट्रोल और डीजल तैयार रखने के लिए कहा.

माझी ने कथित तौर पर अपने समर्थक से फोन पर कहा, ‘पेट्रोल  डीजल तैयार रखो, जैसे ही ऑर्डर मिले सबकुछ जला देना.‘ इसके बाद आंबेडक चौक पर एक कार में आग लगा दी गई. हालांकि, यह कार लंबे समय से प्रयोग में नहीं थी.

नबरंगपुर के पुलिस अधीक्षक कुसालकर नितिन ने बताया कि वरिष्ठ कांग्रेस पार्टी नेता के विरूद्ध हिंसा भड़काने का केस दर्ज करके जाँच की जा रही है. उन्होंने बोला कि इस मुद्दे में कठोर कार्रवाई की जा रही है.

माझी ने माना कि उन्होंने अपने समर्थकों से सबकुछ जला देने के लिए बोला था. उन्होंने बोला कि बीजेडी की सरकार में स्त्रियों  बच्चियों के साथ दुष्कर्म हो रहे हैं  ऐसी स्थिति में मैं चुप नहीं रह सकता है. माझी ने बोला कि प्रजातंत्र से मेरा भरोसा उठ गया है.