हार के बाद पीएम मोदी का बड़ा बयान, कहा दिल्ली में तीन और चार को होगा…

विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने दो गृहमंत्री अमित शाह के 48 रैली-रोड शो से 47 विधानसभा कवर कीं। अमित शाह ने 23 जनवरी से प्रचार शुरू किया, जबकि पीएम मोदी ने तीन और चार फरवरी को रैली की।

पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह ने जिन 49 विधानसभा सीटों पर चुनाव प्रचार किया, उनमें से केवल सात सीटों पर ही भाजपा आगे चल रही है। प्रधानमंत्री ने दो विधानसभा में चुनाव प्रचार किया, लेकिन भाजपा को एक पर ही बढ़त मिली। इस प्रकार पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह का स्ट्राइक रेट 20 फीसदी रहा।

वही, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 49 रैलियां-रोड शो कर 44 विधानसभा कवर कीं, इनमें से 35 सीटों पर आम आदमी (आप) आगे चल रही है।

मोदी-शाह की तुलना में केजरीवाल का स्ट्राइक रेट 80 फीसदी रहा।दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 के वोटों की गिनती जारी है।

निर्वाचन आयोग के ताजा रूझानों के मुताबिक विधानसभा की 70 सीटों में से 63 सीटों पर आम आदमी पार्टी (आप) और सात सीटों पर भाजपा आगे है।

वहीं, उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया पटपड़गंज सीट पर और राजेंद्र नगर सीट से राघव चढ्ढा जीत गए हैं। इस चुनाव में गौर करने वाली बात यह है .

विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने और गृहमंत्री अमित शाह ने जिन सीटों पर रैलियां की, उनमे से केवल सात सीटों पर भाजपा आगे चल रही है।