पाकिस्तानी के मौलवी का बड़ा बयान, कम कपड़े पहनने वाली महिलाओं के…

मौलवी का नाम मौलाना तारीक जमील है. मौलाना तारीक जमील ने यह बात कोरोना संकट से लड़ने के लिए बनाए गए फंड टेलीथॉन द्वारा आयोजिन एक लाइव इवेंट के दौरान कही थी.

 

रिपोर्ट में कहा गया है कि मौलवी ने देश में कोरोनावायरसफैलने के पीछे उन महिलाओं को दोषी ठहराया है, जो कि कम कपड़े पहनती हैं. मौलवी ने उन महिलाओं की निंदा करते हुए कहा कि उनके इस व्यवहार के कारण ही देश इस प्रकार के संकट से जूझ रहा है.

मौलवी ने मीडिया की भी निंदा कि, जिन्होंने कहा था कि मौलवी देश में झूठ फैला रहे हैं, पर बाद में मौलवी ने अपने कमेंट्स पर यह कहते हुए माफी मांगी कि उनकी जुबान फिसल गई थी. हालांकि उन्होंने महिलाओं पर की गई अभद्र टिप्पणी के लिए माफी नहीं मांगी है. पाकिस्तान मानवाधिकार आयोग ने मौलवी द्वारा महिलाओं पर किए गए भद्दे कमेंट पर उनकी आलोचना की है.

मानवाधिकार आयोग ने अपने एक ट्वीट में कहा कि मौलाना तारिक जमील के हालिया बयान से महिलाओं का अपमान हुआ है. इस तरह के आपत्तिजनक बयान बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं किए जा सकते और वो भी पब्लिक टेलीविजन पर तो कतई भी नहीं.

पाकिस्तान के जाने माने मौलवी का कहना है कि दुनियाभर में जो कोरोनावारस का संकट मानवता पर मंडराया है, उसके पीछ महिलाओं द्वारा किए जाने वाले गलत काम है. महिलाओं पर यह आपत्तिजनक कमेंट मौलवी ने लाइव टेलीविजन के दौरान किया, जिसमें देश के प्रधानमंत्री इमरान खानभी मौजूद थे.