बीजेपी को लेकर ममता बनर्जी ने दिया ये बड़ा बयान

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री सीएम ममता बनर्जी ने बोला है कि प्रदेश में सभी शरणार्थी बस्तियों को रेग्युलराइज किया जाएगा. इसका मतलब है कि शरणार्थी के रूप में रह रहे लोगों को धरती का मालिकाना हक दिया जाएगा.

मीडिया रिपोर्टर पर छपी समाचार के मुताबिक, ममता बनर्जी ने बोला कि 1971 से ही ये अधर में लटके हुए हैं  ना तो इनके पास धरती है  ना ही रहने के लिए घर. मेरा मानना है कि यह शरणार्थियों का ऑफिसर है. इस पर बीजेपी ने बोला है कि ममता गैरकानूनी प्रवासियों को बचाने का कोशिश कर रही हैं.

ममता ने सोमवार को बोला कि प्राइवेट पार्टी  केन्द्र सरकार की धरती पर बनी शरणार्थी बस्तियों को रेग्युलराइज करने के की कोशिशें की जाएंगी. उन्होंने यह भी बोला कि विस्थापित हुए लोगों को भी प्रदेश सरकार की तरफ से जमीन का मालिकाना हक दिया जाएगा. ममता का बयान ऐसे वक़्त में आया है, जब केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने बोला है कि राष्ट्रीय नागरिक पंजी (NRC) को सारे देश में लागू किया जाएगा. ममता के इस बयान को लेकर बीजेपी ने कड़ी नाराजगी जताई है.

भाजपा ने बोला है कि ममता की सरकार वोटबैंक के लिए गैरकानूनी प्रवासियों को बचाने का कोशिश कर रही हैं. सोमवार को हुई प्रदेश सरकार की कैबिनेट मीटिंग के बाद ममता बनर्जी ने बोला कि प्रदेश सरकार की जमीन पर बसी 94 शरणार्थी बस्तियों को रेग्युलराइज कर दिया गया है.