NRC को लेकर अमित शाह का बड़ा बयान, कहा अब भारत में होगा…

आपको बता दें कि लोकसभा में सांसद चंदन सिंह, नागेश्वर राव की ओर से गृह मंत्रालय से कुछ सवाल पूछे गए थे। इसमें क्या एनआरसी को लागू करने के लिए सरकार कदम उठा रही है, क्या राज्य सरकारों से इस बारे में चर्चा की गई है?

समेत कुल 5 सवाल थे। सरकार की ओर लोकसभा से इन सवालों का लिखित जवाब देते हुए केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय (Nityanand Rai) ने कहा कि ‘अभी तक भारत सरकार ने पूरे देश में नेशनल रजिस्टर फॉर सिटीजन लागू करने का कोई फैसला नहीं लिया है।’

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने कहा कि अभी तक सरकार ने राष्ट्रीय स्तर पर NRC बनाने का कोई निर्णय नहीं लिया है।

आपको बता दें कि CAA और NRC के खिलाफ कई जगहों पर प्रदर्शन हो रहे हैं। संसद ने दिसंबर 2019 में CAA को लेकर कानून बनाया था। प्रदर्शनों के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 22 दिसंबर 2019 को NRC पर सभी आशंकाओं को दूर करने की कोशिश की थी।

नागरिक संशोधित कानून (CAA) पर जारी घमासान के बीच सरकार ने लोकसभा ( Lok Sabha) में नेशनल रजिस्टर फॉर सिटीजन (NRC) को लेकर बड़ा बयान दिया है।

देशभर में एनआरसी लागू होगा या नहीं? इस सवाल पर केंद्रीय गृह मंत्रालय (Home Ministry) ने लोकसभा में लिखित जवाब दिया है।

गृह मंत्रालय ने साफ किया है कि सरकार ने अभी तक देशभर में NRC लागू करने का फैसला नहीं लिया गया है। गौरतलब है कि विपक्ष की ओर से लगातार इस मसले पर सवाल खड़ा किया जा रहा है और मोदी सरकार पर निशाना साधा जा रहा है।