उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री का बड़ा बयान, कहा – कोरोना भी एक प्राणी है…

देश में कोरोन वायरस संकट की दूसरी लहर की वजह से हाहाकार मचा हुआ है. देशभर से ऑक्सीजन, बेड, दवाओं, इंजेक्शन की कमी की खबरें आ रही हैं. एक दिन में करीब 4 लाख नए कोरोना केस आ रहे हैं.

करीब 4 हजार लोग रोजाना कोरोना वायरस की वजह से दम तोड़ रहे हैं. ऐसे वक्त में उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री दर्शन का हवाला देते हुए ऐसी बात कह रहे हैं.

त्रिवेंद्र सिंह रावत, पूर्व मुख्यमंत्री, उत्तराखंडमैं जब इलाज कहकर दिल्ली से लौट रहा था तो मैंने एक बड़ी दार्शनिक बात कह दी. एक दार्शनिक पक्ष है कि वो वायरस भी एक प्राणी है. हम अपने आप को सबसे ज्यादा बुद्धिमान समझते हैं.

लेकिन वो प्राणी भी जीना चाहता है, उसे भी जीने का अधिकार है. हम उसके पीछे लगे हुए हैं. वो बचने के लिए अपना रूप बदल रहा है, वो बहुरूपिया हो गया है.

उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने एक अजीबो गरीब बात कह दी है. मीडिया से बात करते हुए रावत कह गए कि कोरोना वायरस प्राणी है और उसे भी जीने का अधिकार है.

उन्होंने कहना है कि ये एक दार्शनिक बात है. कुछ दिन पहले उत्तराखंड के मौजूदा मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत के भी उटपटांग बयानों को लेकर खूब लतीफे बने थे. अब त्रिवेंद सिंह रावत का ये बयान सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.