यूपी चुनाव से पहले कांग्रेस को लगा बड़ा झटका , इस नेता ने छोड़ी पार्टी

कांग्रेस (Congress) की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) उत्तर प्रदेश में पार्टी को मजबूत करने की कोशिश के तहत प्रदेश के दौरा कर रही हैं लेकिन इसके बावजूद पार्टी से नेताओं का जाना रुक नहीं रहा.

इसी कड़ी में नया नाम है पार्टी की प्रदेश इकाई के उपाध्यक्ष गयादीन अनुरागी का जिन्होंने शुक्रवार को समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) का दामन थाम लिया. अनुरागी शुक्रवार को समाजवादी पार्टी के एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) की मौजूदगी में सपा में शामिल हुए.

सपा में शामिल होने के बारे में पूछे जाने पर, राठ (हमीरपुर) के पूर्व विधायक अनुरागी ने कहा कि वह कांग्रेस में सहज महसूस नहीं कर रहे थे, क्योंकि वहां उनकी बात नहीं सुनी गई थी. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने पार्टी की चुनावी तैयारियों की समीक्षा के लिए शुक्रवार को राज्य का पांच दिवसीय दौरा पूरा किया.

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष यादव की मौजूदगी में जन परिवर्तन दल के अध्यक्ष जेपी धनगढ़ ने सपा में अपनी पार्टी के विलय की घोषणा की. सपा में शामिल होने वालों में दलित महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल भारतीय, बलरामपुर के पूर्व सांसद और तीन बार के विधायक रिजवान जहीर, पूर्व विधायक आरपी कुशवाहा, विनोद चतुर्वेदी शामिल हैं.