अभी – अभी ईरान में हुई ये बड़ी घटना, 180 यात्री…

ईरान और अमेरिका के बीच तनाव अपने मोर्चे पर है ही, लेकिन दोनों एक दूसरे साथ सीमा पर मोर्चा संभालने की भी धमकी दे रहे हैं, इसी तनातनी के बीच एक बड़ा हादसा सामने आया है.

 

आपको बता दें कि ईरान की राजधानी तेहरान स्थित इमाम खुमैनी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के पास एक यात्री विमान क्रैश हो गया है. यह विमान यूक्रेन का था और इसमें 180 यात्री सवार थे.

इस हादसे के बारे में जानकारी देते हुए ईरानी समाचार एजेंसी ने बताया कि तकनीकी खराबी के कारण विमान उड़ान भरने के बाद ही क्रैश हो गया. फिलहाल, राहत और बचाव कार्य शुरू हो गया है. अभी पूरी जानकारी नहीं मिल सकी है. वहीं इस दुर्घटना में ईरान की सरकारी न्यूज एजेंसी ISNA ने बताया कि बोइंग 737 जेट एक तकनीकी समस्या के कारण टेक ऑफ करने के तुरंत बाद ईरान में दुर्घटनाग्रस्त हो गया. यूक्रेन जा रहे इस विमान में 180 यात्रियों और चालक दल से सदस्य सवार थे.

ज्ञात हो कि विमान हादसा से पहले ईरान और अमेरिका के बीच संबंध बेहद तनावपूर्ण हो गए थे. पिछले लंबे समय से दोनों के बीच तनातनी जारी है और दोनों देशों के बीच जंग की आशंका के बीच इराक स्थित अमेरिकी सेना के ठिकानों पर हमला हुआ है. सैन्य ठिकानों पर ईरान ने बैलिस्टिक मिसाइल से हमला बोला.

खबरों के मुताबिक इराक स्थित अमेरिकी सैन्य ठिकानों पर दर्जन भर से ज्यादा बैलिस्टिक मिसाइलें दागी गई हैं. पेंटागन का कहना है कि नुकसान का आकलन किया जा रहा है. ये हमले अल असद और इरबिल के दो सैन्य ठिकानों पर हुए हैं.