जुमे की नमाज के दौरान यहाँ हुआ ये बड़ा हमला, ISIS ने ली ज़िम्मेदारी

आपको बता दें कि पीएम इमरान खान ने जुमे की नमाज के दौरान क्वेटा की एक मस्जिद में हुए विस्फोट पर शनिवार को तत्काल रिपोर्ट मांगी और इस घटना को निंदनीय “कायराना आतंकवादी हमला” करार दिया है।

 

वहीँ इस हमले से जुडी एक बड़ी खबर सामने आई है.आपको बता दें कि क्वेटा में हुए मस्जिद धमाके के बाद से ही इमरान सरकार को जिसका डर था वही हुआ. आतंकी संगठन आईएसआईएस ने मस्जिद के अंदर हुए इस आत्मघाती हमले की जिम्मेदारी ली है।

पाकिस्तान में अब ISIS अपने पाँव पसारने लगा है, जिसके बाद से इमरान खान को डर सताने लगा कि मुल्क के हालात और भी न बिगड़ जाये।

उसने आईएस पाकिस्तान टेलीग्राम चैनल पर और कुछ विदेशी समाचार एजेंसियों पर पोस्ट किए अपने संदेश में कहा कि उसने कुछ अफगान तालिबान सदस्य को निशाना बनाते हुए यह हमला किया।

विस्फोट की ताजा घटना पर अपनी प्रतिक्रिया में राष्ट्रपति आरिफ अल्वी और प्रधानमंत्री इमरान खान ने विस्फोट की निंदा की तथा लोगों की मौतों पर दुख प्रकट किया। उन्होंने दिवंगत आत्मा की शांति और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने के लिए प्रार्थना भी की। प्रधानमंत्री खान ने एक रिपोर्ट मांगी है।

वहीँ इस हमले के बाद तालिबान प्रवक्ता क्वारी मुहम्मद युसूफ ने इस बात से इनकार किया है कि मस्जिद के अंदर कोई अफगान तालिबान सदस्य मौजूद था। बलोचिस्तान सरकार के प्रवक्ता लियाकत शाहवानी ने एक बयान में कहा कि इस आत्मघाती विस्फोट में 16 लोग मारे गए और 19 अन्य घायल हो गए। घटना के वक्त करीब 60 लोग शाम की नमाज अदा कर रहे थे। इस घातक विस्फोट से तीन दिन पहले क्वेटा में हुए बम धमाके में दो लोगों की जान चली गई थी।