छह वर्षों में इतनी बार मिली पीएम मोदी को जान से मारने की धमकी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जान को खतरा है. दिल्ली पुलिस कमिश्नर को धमकी भरा ई-मेल मिला है. जिसमें पीएम को जान से मारने की धमकी दी गई है. इस ई-मेल के बाद पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया है. यह पहली बार नहीं है जब पीएम को मारने की धमकी दी गई है. यह पहली बार नहीं है जब उन्हें मारने की धमकी दी गई है. इससे पहले भी कई बार उन्हें ऐसी धमकियां मिलती रही हैं.
 Image result for छह वर्षों में सात बार मिल चुकी है पीएम को जान से मारने की धमकी

माओवादियों द्वारा राजीव गांधी की तरह पीएम को मारने की साजिश रचने का खुलासा होने के बाद उनकी सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई थी. इतनी कठोर की खुद उनके मंत्री उनके समीप नहीं जा सकते हैं. आज हम आपको उन मामलों के बारे में बताते हैं जब गुजरात के CM या राष्ट्र के पीएम रहते हुए उन्हें मारने की ऐसी धमकियां दी गईं.

1. अक्टूबर, 2013- 27 अक्टूबर, 2013 को पटना में मोदी की हुंकार रैली के दौरान 6 लोगों की मौत  बहुत से लोग घायल हो गए थे. मोदी उस समय गुजरात के CM थे  उन्होंने जनता से हर मूल्य पर शांति बनाए रखने के लिए बोला था. गांधी मैदान में 9 बम लगाए गए थे. इन्हें सिमी आतंकवादियों के विद्यार्थी समूह ने प्लांट किया था.

2. मई, 2015- पंडित दीनदयाल उपाध्याय के पैतृक गांव में पीएम मोदी की रैली से पहले वाट्सऐप मैसेज पर उनके स्टेज को जलाने की धमकी दी थी. वह बीजेपी गवर्नमेंट के एक वर्षपूरे होने के मौके पर वहां रैली करने वाले थे. इस मैसेज की वजह से खुफिया विभाग  पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया था.

3. फरवरी, 2017- यूपी विधानसभा चुनाव के दौरान एक पुलिस ऑफिसर ने दावा किया कि मऊ जिले में होने वाली पीएम मोदी की रैली के दौरान उन्हें जान का खतरा है. एएसपी आरके सिंह के अनुसार, हरेन पांड्या मामले के आरोपी रसूल पति  उसके साथियों ने पीएम के काफिले को रॉकेट लांचर  विस्फोटक से उड़ाने की योजना बनाई है.

4. जून, 2017- केरल के डीजीपी टीपी सेनकुमार ने दावा कि पीएम नोदी को आतंकवादियों से खतरा है. वह कोच्चि में नयी मेट्रो रेल का उद्घाटन करने के लिए जाने वाले थे. जब उनसे पूछा गया कि आतंकवादियों ने क्या धमकी दी है तो उन्होंने इसके बारे में कोई भी जानकारी देने से मना कर दिया था.

5. जून, 2018- पुणे पुलिस ने दावा किया कि माओवादी पीएम मोदी को निशाना बनाने की योजना बना रहे हैं. दिल्ली में रहने वाले रोना विल्सन के घर से एक लेटर मिला था. जिसमें पीएम को राजीव गांधी की तरह मारने की योजना बनाई गई थी. विल्सन को माओवादियों के साथ रिश्ता होने की वजह से अरैस्ट किया गया था.

6. अप्रैल 2018- 50 वर्ष के एक शख्स ने पुलिस को फोन करके बताया था कि वह पीएम मोदी को जान से मारने वाला है. इस मामले में पुलिस ने आरोपी मोहम्मद रफीक को अरैस्टकिया था. उसने कार डीलर प्रकाश से बोला था कि वह मोदी को मारने वाला है.

7. जून, 2018- नदीम खान नाम के शख्स ने अपने फेसबुक पर लिखा था कि मैं मोदी को गोली मारने वाला हूं. केवल इतना ही नहीं उसने फेसबुक पर पाक जिंदाबाद का नारा तक लिखा था. सोशल मीडिया पर पीएम को धमकी देने वाले शख्स के विरूद्ध पुलिस ने एफआईआर दर्ज करने के बाद मामले की जांच प्रारम्भ कर दी थी.