MeToo कैंपेन में फंसे बॉलीवुड के सबसे ‘संस्कारी’ एक्टर

 नाना पाटेकर के बाद अब तक कई नामचीन एक्टर  ‘मीटू’  कैंपेन के लपेटे में आ चुके हैं। बॉलीवुड के सबसे संस्कारी एक्टर कहे जाने वाले आकोल नाथ पर एक प्रोड्यूसर ने रेप का आरोप लगाया है। टेलीविजन राइटर, डायरेक्टर और प्रॉड्यूसर विनीता नंदा की लिखी एक चिट्ठी ने तहलका मचा दिया है। विनीता नंदा ने फेसबुक पर लिखा है कि किस तरह ‘तारा’ सीरियल में काम करते समय सीरियल के एक लीड एक्टर ने उनके साथ सेट पर और अन्य जगहों पर बुरी हरकतें की।  विनीता के मुताबिक 90 के दशक में उनके सीरियल ‘तारा’ के अभिनेता ने एक बार नहीं बल्कि दो-दो बार रेप किया था। विनीता ने फेसबुक पर एक लंबा पोस्ट लिखा है, जिसमें 2 दशक पहले हुए सेक्सुअल हैरासमेंट की पूरी कहानी बयान की है।Image result for MeToo कैंपेन में फंसे बॉलीवुड के सबसे 'संस्कारी' एक्टर

उनकी पत्नी मेरी पक्की दोस्त थी। हमारा एक दूसरे के घर आना-जाना लगा रहता था। हम दोस्तों का यह ऐसा ग्रुप था, जहां अधिकांश थिएटर से आए थे और 1990 के दौरान आई टेलीविजन क्रांति के दौरान हमारी प्रतिभा सबके सामने आने लगी थी। तब मैं ‘तारा’ सीरियल की प्रॉड्यूसर और राइटर थी, जो उस समय का नंबर 1 सीरियल था। वह शख्स सीरियल की लीड एक्ट्रेस के पीछे पड़ा था, लेकिन वो उसे तवज्जो नहीं दे रही थी। वो शराबी और बेशर्म इन्सान था, लेकिन तब टेलीविजन स्टार भी था। वो मेरी लीड एक्ट्रेस के साथ गलत हरकतें करता था और सब चुप रहते थे। एक्ट्रेस ने मुझसे शिकायत की तो हमने तय किया कि इससे मुक्ति पाई जाए। हमने तय किया कि एक आखिरी सीन शूट करेंगे और फिर उस शख्स को अलविदा कह देंगे।

उसको कहीं से हमारी यह योजना पता चल गई और उस शूट वाले दिन शराब पीकर सेट पर आ गया। जब तक शूट के लिए उसे बुलाया न गया, वो पीता रहा। कैमरे के सामने भी उसने एक्ट्रेस के साथ हरकत शुरू की तो उसने उसे थप्पड़ जड़ दिया। हमने उसे तत्काल सेट पर से जाने को कह दिया। इसके बाद हमने उसके बगैर ही सीरियल चलाया।