नई संसद में इन मुद्दों को उठाएगी कांग्रेस , जयराम रमेश ने दी ये जानकारी

देश की मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस नए संसद भवन में भी अपनी पुरानी मांगों को लेकर आवाज उठाएगी। कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने गुरुवार को ये जानकारी दी। उन्होंने कहा कि संसद के आगामी मॉनसून सत्र में पार्टी अडानी मुद्दे को लेकर जेपीसी की मांग को दोहराएगी।

जयराम रमेश ने कहा, “आज हम उन 100 सवालों से जुड़ी एक किताब लॉन्च कर रहे हैं, जो हमने अडानी मुद्दे पर फरवरी से अब तक पीएम मोदी से पूछे हैं। हम अगामी संसद सत्र में भी इन सवालों को पूछेंगे।”

इसके बाद से विपक्ष इस पूरे मामले की जांच के लिए जेपीसी (संयुक्त संसदीय समिति) की मांग कर रहा है। गुरुवार को जयराम रमेश ने कहा, “पहले भी हमने संसद में अडानी मामले में जेपीसी जांच की मांग की थी। अब जब नई संसद में मॉनसून सत्र होगा तो भी हम वही जेपीसी जांच की मांग करेंगे।”

बता दें कि हाल ही में अडानी-हिंडनबर्ग मामले की जांच के लिए सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित विशेषज्ञ समिति की रिपोर्ट सार्वजनिक की गई थी। रिपोर्ट में साफ तौर पर कहा गया है कि मौजूदा नियमों या कानूनों का प्रथम दृष्टया के स्तर पर किसी भी तरह का उल्लंघन नहीं पाया गया है। यह पूरा विवाद अमेरिकी शॉर्ट सेलिंग फर्म हिंडनबर्ग की एक रिपोर्ट के बाद हुआ था। 24 जनवरी को 2023 को रिपोर्ट जारी हिंडनबर्ग की एक रिपोर्ट में अडानी ग्रुप की कंपनियों को ओवरवैल्यूड बताया था और अकाउंट्स में हेरफेर का आरोप लगाया था।