WPL 2023: मुंबई इंडियंस के बाद प्लेऑफ में पहुंची ये टीम , जानिए सबसे पहले

विमेंस प्रीमियर लीग में शनिवार रात रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की जीत के साथ दिल्ली कैपिटल्स ने प्लेऑफ में कदम रख लिया है। नॉक आउट दौरे में पहुंने वाली दिल्ल दूसरी टीम बनी है। इससे पहले 10 अंकों के साथ हरमनप्रीत कौर की अगुवाई वाली मुंबई इंडियंस ने प्लेऑफ में कदम रखा था।

दिल्ली कैपिल्टस के पास फिलहाल 6 मैचों में 8 अंक है। अन्य तीन टीमों से अब सिर्फ एक ही टीम ऐसी है जो सभी मैच खेलकर इतने अंक तक पहुंच सकती है, ऐसे में आरसीबी की जीत के साथ दिल्ली को प्लेऑफ का टिकट मिला। बता दें, विमेंस प्रीमियर लीग में प्लेऑफ में चार की जगह तीन ही टीमें क्वालीफाई करेगी। प्वाइंट्स टेबल में टॉप करने वाली टीम सीधा फाइनल में प्रवेश करेगी, वहीं दूसरे और तीसरे नंबर पर रहने वाली टीम को फाइनल में पहुंचने के लिए एलिमिनेटर मुकाबला खेलना होगा।

डब्ल्यूपीएल 2023 के पहले 5 मैच हारने के बाद आरसीबी के फैंस ने भी टीम के प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें छोड़ दी होगी, मगर स्मृति मंधाना की टीम ने पिछले दो मैच जीतकर जोरदार वापसी की है। बैंगलोर की टीम फिलहाल 7 मैचों में 4 अंकों के साथ चौथे पायदान पर है। आरसीबी का अगला मुकाबला मुंबई इंडियंस के खिलाफ है। टीम को इस मैच में बड़े अंतर से जीत दर्ज करने के साथ यूपी की हार की दुआ भी करनी होगी। अगर यूपी अगले दो मैच हारता है तभी आरसीबी के नॉकआउट में पहुंचने के चांस बन पाएंगे।

यूपी की टीम की किस्मत फिलहाल उन्हीं के हाथों में है।एलिसा हीली की अगुवाई वाली इस टीम के पास 6 मैचों में 6 अंक है। यूपी को टूर्नामेंट के बचे दो मुकाबले गुजरात जाएंट्स और दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेलने हैं। अगर यूपी को प्लेऑफ में प्रवेश करना है तो उन्हें कम से कम इनमें से एक मैच जीतना होगा।