झुर्रियों से छुटकारा पाने के लिए अपनाएं ये आसान सी टिप्स

हर व्यक्ति की चाहत होती है कि उसकी स्किन खूबसूरत और ग्लोइंग हो इसके लिए वह तरह-तरह के घरेलू नुस्खे अपनाते हैं. कुछ-कुछ घरेलू उपायों को प्रतिदिन करना एक तरह का झंझट ही लगता है. इससे बचने के लिए आज हम आपके लिए एक ऐसा तेल लाए हैं जो ऑल इन वन सॉल्यूशन है. आज हम आपको बादाम के तेल के कई फायदे बताएंगे.

जो आपकी स्किन को ना सिर्फ खूबसूरती प्रदान करेगा बल्कि आपके चेहरे की रंगत को भी निखारेगा. कई पोषक तत्वों से भरपूर बादाम का तेल आपकी स्किन के लिए काफी फायदेमंद सिद्ध हो सकता है. आइए जानते हैं इसके उपाय से होने वाले फायदे और इस्तेमाल करने का सही तरीका.

पिंपल और एक्ने दूर करे
बादाम के तेल में मौजूद एंटी-ऑक्सीडेंट और एंटी-बैक्टीरियल गुण आपके चेहरे पर पिंपल और एक्ने को दूर करने के लिए मददगार सिद्ध हो सकता है. बादाम के तेल को आप अपने स्किन केयर रूटीन में शामिल करके लाभ उठा सकते हैं.

झुर्रियों को दूर करे
रात में सोने के पहले बादाम के तेल में नारियल का तेल पर एलोवेरा जेल मिलाकर लगाने से चेहरे पर बनी फाइन लाइंस और झुर्रियों से छुटकारा पा सकते हैं.

डार्क सर्कल से मुक्ति
किसी भी वजह से डार्क सर्कल होने पर रात में सोने के पहले थोड़े से बादाम के तेल में गुलाब जल और शहद मिलाकर लगाने से डार्क सर्कल ठीक हो जाते हैं.

पुराने दाग को हल्का करे
रात में सोने से पहले चेहरे पर कॉटन बॉल की सहायता से बादाम का तेल लगाकर सोएं. इससे पुराने से पुराने दाग हल्के पड़ने लगते हैं.