धर्म नहीं बदला तो प्रेमिका के साथ किया ऐसा , लड़की के घरवालों ने बताई खौफनाक कहानी

देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) के छतरपुर में श्रद्धा की निर्मम हत्या (Shraddha Murder Case) का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ था कि उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से भी ऐसा ही दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। आरोप है कि यहां सूफियान ने अपनी प्रेमिका निधि को चौथी मंजिल से नीचे फेंक दिया। इलाज के दौरान अस्पताल में उसकी मौत हो गई। घटना के बाद आरोपी फरार है। परिवार वालों ने धर्मांतरण का भी आरोप लगाया है।

घटना के बाद इलाके में हड़कंप मच गया। आसपास के लोग और परिवारवाले आनन-फानन में उसे केजीएमयू के ट्रॉमा सेंटर लेकर गए। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। बेटी की मौत के बाद उसकी की मां ने थाना पुलिस को मामले में तहरीर दी है। आरोप है कि सुफियान उनकी बेटी को प्रताड़ित कर रहा था। धर्म परिवर्तन का दबाव बना रहा था।

निधि की मां ने यह भी आरोप लगाया है कि कई बार सूफियान के परिवार वालों से इसकी शिकायत की गई थी। परिवार वालों ने बताया कि आरोपी के परिवार से उसकी शिकायत कर रहे थे तभी कहासुनी हो गई। तभी सूफियान ने निधि को चौथी मंजिल से धक्का देकर नीचे गिरा दिया। एडीसीपी चिरंजीव नाथ सिन्हा ने बताया कि लड़की के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। उन्होंने कहा कि प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि निधि और सूफियान में प्रेम प्रसंग था।

लखनऊ के एडीसीपी चिरंजीवी की ओर से कहा गया है कि निधि रात को सूफियान से मिलने के लिए गई थी। जहां किसी बात को लेकर दोनों में विवाद हो गया। इसके बाद लड़की की चौथी मंजिल से गिर कर मौत हो गई। पुलिस जांच कर रही है कि लड़की को धक्का दिया गया था या फिर वह खुद कूद गई। घटना के बाद सूफियान फरार है। पुलिस उसकी तलाश में दबिश दे रही है।

उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने बताया कि इस मामले में कड़ी कार्रवाई की जाएगी। अवैध गतिविधियों को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। हमने सभी इकाइयों के पुलिस अधिकारियों को ऐसे लोगों की पहचान करने और कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिया है, जिसे उनकी पीढ़ियां याद रखेंगी।

घटना लखनऊ के दुबग्गा इलाके की डूडा कॉलोनी की है। यहां निधि गुप्ता (19) अपने परिवार के साथ रहती थी। वह ब्यूटीशियन का काम करती थी। पुलिस ने बताया कि कॉलोनी में पास के ही एक ब्लॉक में रहने वाले सूफियान से उसका प्रेम प्रसंग था। मंगलवार रात को वह सूफियान से मिलने के लिए गई थी। इसके बाद संदिग्ध परिस्थियों में उसकी चौथी मंजिल से गिर कर मौत हो गई।