950 मस्जिदों को मिली लाउडस्पीकर की अनुमति, मुंबई पुलिस ने जारी किए…

विभिन्न समुदायों के धार्मिक नेताओं ने बुधवार को मुंबई पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों से मुलाकात कर लाउडस्पीकर के मुद्दे पर चर्चा की। इस दौरान पुलिस ने बताया कि शहर के 2400 मंदिरों में से अब तक केवल 24 मंदिरों ने ही मंदिर परिसर में लाउडस्पीकर का इस्तेमाल करने की अनुमति मांगी थी।

मुंबई पुलिस ने बुधवार को कहा कि शहर के करीब 2,400 मंदिरों में से केवल 24 को ही लाउडस्पीकर के इस्तेमाल की अनुमति मिली है, जबकि कुल 1,140 मस्जिदों में से 950 मस्जिदों को अधिकारियों ने इसके इस्तेमाल की मंजूरी दी है।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि मुंबई पुलिस के पास उपलब्ध आंकड़ों के मुताबिक, महानगर के सिर्फ एक फीसदी मंदिरों ने अपने परिसरों में लाउडस्पीकर के इस्तेमाल की अनुमति ली हुई है।

पुलिस अधिकारी के मुताबिक हालांकि, चर्च, गुरुद्वारों, बौद्ध विहारों और यहूदियों के उपासना स्थल जैसे अन्य धार्मिक स्थलों द्वारा लाउडस्पीकर के इस्तेमाल संबंधी आंकड़ें अभी भी पुलिस द्वारा एकत्र किए जा रहे हैं और इन पूजा स्थलों के प्रबंधन को लाउडस्पीकर लगाने के लिए अनुमति लेने के लिए कहा जाएगा।

गौरतलब है कि इस समय महाराष्ट्र समेत देश के अन्य हिस्सों में धार्मिक स्थलों द्वारा लाउडस्पीकर के इस्तेमाल को लेकर विवाद चल रहा है।