लोगो का डर भगाने के लिए 78 साल के बाइडेन ने लगवाया कोरोना का टीका, फिर हुआ ऐसा…

अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति बाइडेन ने ट्वीट किया, ‘आज मैंने कोविड-19 का टीका लगवाया. उन वैज्ञानिकों और शोधकर्ताओं को शुक्रिया, जिन्होंने इसे संभव बनाने के लिए अथक मेहनत की.

 

इसके लिए हम सभी आपके आभारी रहेंगे.’ उन्होंने कहा, ‘अमेरिकी लोग यह जान लें कि चिंता की कोई बात नहीं है. मैं आपसे अपील करता हूं कि जब भी टीका उपलब्ध हो, आप इसे लगवाएं.’

बाइडेन ने फाइजर-बायोएनटेक (Pfizer-BioNtech) के टीके की पहली खुराक क्रिस्टियाना केयर अस्पताल में ली. उन्होंने कहा, ‘मैं लोगों को बताना चाहता हूं कि टीका उपलब्ध होने पर अब उन्हें टीकाकरण के लिए पूरी तरह से तैयार रहना चाहिए. इसमें चिंतित होने वाली कोई बात नहीं है.’ क्रिस्टियाना केयर अस्पताल में नर्स और कर्मचारी स्वास्थ्य सेवाओं की प्रमुख ताबा मासा ने बाइडन को टीका लगाया.

अमेरिका (US) में कोरोना की वैक्सीन (Corona Vaccine) लगवाने का अभियान शुरू हो चुका है. अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) ने सोमवार को सार्वजनिक रूप से कोविड-19 का टीका लगवाया.

अमेरिका के सबसे बुजुर्ग राष्ट्रपति के वैक्सीन लेने का टीवी पर सीधा प्रसारण किया गया. बाइडेन ने कहा कि वह सार्वजनिक रूप से टीका लगवाकर लोगों को संदेश देना चाहते हैं कि उन्हें टीकाकरण के लिए तैयार रहना चाहिए.