75वें स्‍वतंत्रता दिवस के मौके पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने की ये बड़ी घोषणा , कहा – सरकारी स्‍कूलों में शुरू होगा…

सीएम अरविंद केजरीवाल ने घोषणा की कि दिल्ली के सभागारों और उद्यानों में दो अक्टूबर से योग कक्षाएं आयोजित होंगी. उन्‍होंने ने कहा, ‘दिल्ली ने पूरी दुनिया को योग दिया, लेकिन अब यह खत्म होता जा रहा है.

हर साल 21 जून को होने वाले अंतरराष्ट्रीय योग दिवस समारोह से इतर योग को लेकर कुछ खास नहीं हो रहा है. हम योग कक्षाएं शुरू करेंगे और योग शिक्षकों और प्रशिक्षकों की एक बड़ी टीम तैयार करेंगे. योग सीखने के इच्छुक 30-40 लोगों का एक समूह हमसे संपर्क कर सकता है और उन्हें योग प्रशिक्षक मुहैया कराएंगे.’

इसके अलावा मुख्यमंत्री ने 27 सितंबर से सरकारी विद्यालयों में देशभक्ति पाठ्यक्रम शुरू करने की घोषणा करते हुए कहा कि इसका मकसद प्रत्येक बच्चे में गर्व करने की भावना भरना है और उन्हें राष्ट्र के लिए अपना सर्वस्व देने के लिए तैयार करना है.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने 75वें स्‍वतंत्रता दिवस (75th Independence Day) के मौके पर दिल्ली सचिवालय में राष्ट्रीय ध्वज फहराया.

इस दौरान उन्‍होंने घोषणा की कि स्वतंत्रता सेनानी भगत सिंह को श्रद्धांजलि के तौर पर 27 सितंबर से सरकारी विद्यालयों में ‘देशभक्ति’ पाठ्यक्रम (Deshbhakti Curriculum) शुरू किया जाएगा. इसके अलावा सीएम ने कई और घोषणा की हैं.