5.2 किलो सोने को तस्करी के लिए ले जाते हुए ये ऑलराउंडर क्रिकेटर हुए गिरफ्तार

दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेश्नल एयरपोर्ट पर 4 लोगों को लोगों को सोने की तस्करी करने पर गिरफ्तार किया गया। बता दें कि इन 4 आरोपियों में से एक कनाडा का 22 साल का क्रिकेटर है। यो लोग 5.2 किलो सोने को तस्करी के लिए ले जाते हुए पकड़े गए।

इसकी कीमत 1.7 करोड़ रुपये है। अधिकारियों ने बताया कि गिरफ्तार लोग एक ही परिवार के हैं और पंजाब के लुधियाना में उनकी जेवरों की दुकान है। वे लोग बैंककॉक से आते हुए गिरफ्तार किए गए।

गिरफ्तार लोगों में से एक क्रिकेटर के पिता ने माना कि वे पहले भी इतने ही सोने की तस्करी कर चुके हैं। अधिकारियों ने बताया कि गिरफ्तार क्रिकेटर मामिक लूथरा एक ऑलराउंडर है और 2016 में कनाडा की ओर से अंड र 19 वर्ल्ड कप खेल चुका है। मामिक के पास कनाडा की नागरिकता है जबकि उसके माता पिता और मौसी के पास भारतीय पासपोर्ट है और वे भारतीय नागरिक हैं। एक कस्टम अधिकारी ने बताया कि हमने चार लोगों के चेकिंग के लिए रोका। दरअसल एक्स रे मशीन में उनके बैग में कुछ संदिग्ध दिखाई पड़ा था। चेक करने पर हमें एक एक किलो के सोने के 5 बिस्किट मिले। इसके अलावा 218 ग्राम का एक गोल्ड का कट पीस मिला।

मामिक उसके माता पिता और मासी को टर्मिनल 3 पर रोककर चेकिंग की गई और पकड़ा गया। आईजीआई एयरपोर्ट की ज्वाइंट कमीश्नर कस्टम अनुभा सिन्हा ने बताया कि हमने पकड़ा गया सोना सीज कर लिया है। चारों आरोपियों को मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया और उनकी जमानत खारिज हो गई है। एक अधिकारी ने बताया कि चारों आरोपियों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।