45 साल के प्रेमी से 16 साल की प्रेमिका, शादी करने के लिए मंडप में दिखाया ये रूप

 गर्लफ्रेंड 16 साल की और बॉयफ्रेंड 45 का। बात भले ही सुनने में अजीब लग रही हो, मगर यह अनूठी लव स्टोरी मध्यप्रदेश के रतलाम में सामने आई है। सोशल मीडिया में वायरल भी हो रही है। बातों, ​मुलाकातों से शुरू हुई यह लव स्टोरी शादी तक पहुंच गई, लेकिन प्रेमिका के बालिग नहीं होने के कारण शादी एनवक्त पर रुकवा दी गई। उम्र में अपने से तीन गुने बड़े व्यक्ति के साथ लड़की शादी करने को अड़ी रही। हालांकि बाद में समझाइश से मामला शांत हुआ।

जानकारी के अनुसार रतलाम शहर के बाहरी क्षेत्र की बस्ती में रहने वाले 45 वर्षीय प्रेमी की पत्नी की मौत हो गई थी। उसके घर पर 16 साल की एक लड़की खाने बनाने के लिए आती थी। पहले दोनों में मालिक-नौकरानी का रिश्ता था, मगर धीरे-धीरे प्यार में बदल गया।

मना करने पर दी जान देने की धमकी

रविवार को दोनों ने ईश्वर नगर में शादी की तैयारी कर रखी थी। इस बात का पता चलने पर परिजनों ने लड़की से समझाइश की, मगर वह भी नहीं मानी। लड़की 45 साल के व्यक्ति से शादी करने की जिद पर अड़ी रही। शादी नहीं होने पर वह परिजनों को जान देने की धमकी देने लगी।

टीम ने पूछा तो वो मुकर गया

इस बीच किसी ने पुलिस व महिला एवं बाल विकास विभाग को बा​ल विवाह की सूचना कर दी। सूचना पाकर दीनदयाल नगर पुलिस थाने से पुलिस बल, महिला एवं बाल विकास विभाग की परियोजना दो प्रभारी एहतेशाम अंसारी व पर्यवेक्षक मालती शर्मा और चाइल्ड लाइन की टीम पहुंची।

 प्रेमी से शादी करने के लिए टंकी पर चढ़ी महिला, करने लगी ‘वीरू’ जैसी हरकतें

सभी ने लड़की से समझाइश की, मगर वह नहीं मानी। इसके बाद दूल्हे से बात की गई कि वह बाल विवाह कर रहा है तो वह मुकर गया। कहने लगा कि लड़की ही उससे जबरदस्ती शादी कर रही है। काफी देर तक हंगामा होता रहा। फिर शादी नहीं हो पाई।

वन स्टॉप सेंटर में रखेंगे लड़की को

शादी नहीं करने देने पर लड़की ने खुद के साथ परिजनों को भी जान से मारने की धमकी दी थी। ऐसे में उसे वन स्टॉप सेंटर में रखने का निर्णय किया गया है। साथ ही लड़की का मेडिकल भी करवाया जा रहा है। इसके बाद विभाग की टीम लड़की की काउंसलिंग करवाएगी। इससे पहले इसकी शादी नहीं होने दी जाएगी।