40 छात्रों के साथ हिमाचल घूमने का था दिल्ली का छात्र, अब मिली ये खबर…

हिमाचल प्रदेश के मैकलॉडगंज के भागसूनाग अप्पर वाटर फॉल से लापता हुए दिल्ली के छात्र हिमांशु आहूजा को बचाव दल ने खोज निकाला है। हिमांशु आहूजा को बचाव अभियान का हिस्सा रहे स्थानीय ट्रैकर्स की एक टीम ने भागसूनाग से 5 किमी ऊपर मैजिक व्यू प्वाइंट के नीचे से ढूंढ निकाला। 20 साल का हिमांशु अपने दोस्तों के साथ घूमने आया था लेकिन भागसूनाग की पहाड़ियों से वह लापता हो गया था।

डीआईजी संतोष पटियाल ने बताया कि छात्र को त्रिउंड पहाड़ी के नीचे देखा गया था और उसके बाएं पैर में फ्रैक्टर था। हिमांशु दिल्ली के महाराजा अग्रसेन कॉलेज के 40 छात्रों के ग्रुप का हिस्सा था और ये सभी लोग हिमाचल में घूमने गए थे।त्रिउंड ट्रेकिंग के बाद लौटते वक्त हिमांशु पीछे रह गया और इसके बाद वह रास्ता भटक गया था। इसके बाद बाकी छात्रों ने मैकलॉडगंज पुलिस में उसके लापता होने की शिकायत दर्ज कराई थी।

19 मार्च को हिमांशु हुआ था लापता

पुलिस ने हिमांशु की तलाश के लिए सेना और स्निफर डॉग्स की मदद भी ली थी। वहीं, मीडिया से बात करते हुए हिमांशु ने बताया कि उसकी अपने दोस्तों के साथ किसी बात को लेकर बहस हो गई थी, इसके बाद वह उनके साथ नहीं चल सका और पीछे रह गया था। पीछे रह जाने के बाद, उनके कदमों के निशान देखकर उसको फॉलो करते हुए वह आगे बढ़ रहा था लेकिन एक ढलान से नीचे गिर गया और उसके पैर में चोट लग गई। वह एक झरने के पास फंस गया था।

हिमांशु
‘चट्टान के नीचे रहा और पास के झरने का पानी पिया’

हिमांशु ने बताया कि ‘इतने दिन तक मैं एक चट्टान के नीचे रहा और पास के झरने का पानी पिया, हर वक्त इस उम्मीद में रहा कि मेरे दोस्त या कोई और मेरी तलाश में आएगा। मैंने अपने दोस्तों को कॉल करने की कोशिश की थी लेकिन मोबाइल की बैटरी डेड थी। मेरे पैर में सूजन थी और दर्द के कारण बहुत हाल था।’ इसके पहले 40 छात्रों के साथ मैक्लोडगंज घूमने आए इस छात्र को उसके साथियों और पुलिस ने हर जगह तलाश किया था।