4 लाख में ख़रीदे ये कार , फीचर्स के मामले में सबसे आगे

इस कार को हारटेक्ट प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है जिससे इसका वजन काफी कम हो जाता है। अगर इसके इंजन और पावर की बात करें तो कंपनी ने इसमें 998cc का 3 सिलेंडर K10B पेट्रोल इंजन दिया हुआ है।

 

यह इंजन 55,00 आरपीएम पर 67 बीएचपी की मैक्सिमम पावर और 35,00 आरपीएम पर 90 न्यूटन मीटर का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इस कार में 5 स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का ऑप्शन मिलता है।

अगर माइलेज की बात करें तो मारुति एस-प्रेसो 1 लीटर पेट्रोल में 21.4 किलोमीटर का माइलेज देती है। इस कार की कीमत 3.70 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है।

Maruti Suzuki Alto भारत में बिकने वाली टॉप सेलिंग कारों में से एक है। इसके इंजन और पावर की बात करें तो इसमें 796cc का 3 सिलेंडर इंजन लगाया गया है.

जो 6000 Rpm पर 47.3 Hp की मैक्सिमम पावर और 3500 Rpm पर 69 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। ये कार 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस है। Alto को 2,94,800 रुपये (एक्स-शोरूम) कीमत में खरीदा जा सकता है।

Renault Kwid BS6 एक एंट्री लेवल हैचबैक है जो काफी हल्की है साथ ही इसे चलाना भी आसान है। इस कार में 1.0 लीटर का 3 सिलेंडर, पेट्रोल इंजन लगाया गया है .

जो कि 68 hp की मैक्सिमम पावर और 91 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। ये कार 21-22 किमी प्रति लीटर का माइलेज दे सकती है। Renault Kwid BS6 की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 3.12 लाख रुपये है।

अगर आप नये साल पर कार खरीदने का सोच रहे हैं लेकिन आपका बजट नहीं बन पा रहा है तो इसमें परेशान होने की जरूरत नहीं है। आप अगर कोई प्रीमियम कार नहीं खरीद पा रहे हैं तो इसकी जगह पर एंट्री लेवल हैचबैक आपके लिए बेस्ट ऑप्शन साबित हो सकती हैं।

ख़ास बात तो ये है कि इन कारों को बेहद कम कीमत में खरीदा जा सकता है और इनमें अच्छे-खासे फीचर्स भी मिल जाते हैं जो प्रीमियम कारों को टक्कर देते हैं। ऐसे में आज हम आपके लिए भारत में मिलने वाली सबसे सस्ती कारों की लिस्ट लेकर आए हैं जिन्हें आप महज 4 लाख से भी कम कीमत में खरीद सकते हैं।