नेपाल में चार दिन से हो रहा ये, 40 से ज्यादा लोग हुए लापता

वहीं नेपाल के लोगों को फिलहाल प्रकृति की इस मार से राहत मिलती नहीं दिख रही है. देश के मौसम विभाग ने शुक्रवार को कहा कि मानसून की बारिश अगले तीन दिनों तक जारी रहेगी. हालांकि अब भी वहां बारिश का कहर जारी है.

 

सरकार ने बचाव अभियान चलाने के लिए सेना और पुलिस कर्मियों को जुटाया है. नेपाल में पिछले दिनों से लगातार बारिश हो रही है. भारी बारिश से देश में नारायणी समेत अन्य प्रमुख नदियाँ उफान पर है.

इस बीच, बाढ़ और भूस्खलन में कई सड़कें क्षतिग्रस्त हो गई हैं. इससे बचाव कार्यों में बाधा पड़ रही है. बता दें, शुक्रवार ही को पूरे नेपाल में भूस्खलन की विभिन्न घटनाओं में 22 लोग मारे गए थे.

नेपाल के अलग-अलग ईलाकों में बाढ़ और भूस्खलन से 60 लोगों की मौत हो चुकी है. जबकि 40 से ज्यादा लोग लापता है. इनकी तलाश जारी है. गृह मंत्रालय के मुताबिक म्याग्दी में हालात भयावह बने हुए है. अकेले म्याग्दी में 27 लोगों की मौत हो चुकी है. लापता हुए लोगों को बचाने के लिए पुलिस के जवान तलाशी अभियान चला रहे है.

घर क्षतिग्रस्त हो गए है. सैकड़ों लोग बेघर हो गए है. पिछले चार दिनों से हो रही लगातार भारी बारिश की वजह से भूस्खलन और बाढ़ ने नेपाल के 19 जिलों को प्रभावित किया है.

नेपाल में बारिश का कहर थमता नज़र नहीं आ रहा है. नेपाल में लगातार हो रही बारिश ने जन-जीवन अस्त-व्यस्त कर दिया है. देश में बाढ़ के हालात बने हुए है.