व्यस्त सड़क पर गिरा पहाड़, मलबे में दबने से 34 लोगों की मौत, वीडियो में देखिए कैसे दबे पांव आई मौत

दक्षिण अमेरिकी देश कोलंबिया में भूस्खलन होने से 34 लोगों की मौत की खबर है। भूस्खलन कोलंबिया के पहाड़ी इलाके में हुआ, जब कुदिबो और मेडेलिन शहरों को जोड़ने वाली व्यस्त सड़क पर भरभराकर मिट्टी का पहाड़ गिर गया। घटना शुक्रवार की है। कोलंबिया के नेशनल डिजास्टर रिस्क मैनेजमेंट ने शुरुआत में बयान जारी कर 18 लोगों की मौत की जानकारी दी थी, लेकिन फिलहाल मृतकों का आंकड़ा 34 तक पहुंच गया है।

मृतकों में कई बच्चे भी शामिल
भूस्खलन में कई लोग घायल भी हुए हैं। मृतकों में से 17 शवों की पहचान हो चुकी है और 17 की पहचान अभी करनी बाकी है। कोलंबिया के उपराष्ट्रपति फ्रांसिया मार्केज ने सोशल मीडिया पर साझा किए एक पोस्ट में बताया कि हादसे की जगह अभी भी सर्च अभियान चलाया जा रहा है। मृतकों में बच्चे भी शामिल हैं, लेकिन उनकी संख्या का खुलासा नहीं किया गया है। अभी तक भूस्खलन की वजह का पता नहीं चला है, लेकिन हादसे वाली जगह हाल ही में भारी बारिश हुई थी। ऐसे में माना जा रहा है कि बारिश की वजह से ही भूस्खलन हुआ। अभी भी वहां बारिश हो रही है, जिसकी वजह से राहत और बचाव कार्य में भी परेशानी हुई।

कोलंबिया के राष्ट्रपति गुस्ताव पेत्रो ने घटना पर दुख जताया और इसे त्रासदी करार दिया। घटना का वीडियो भी सामने आया है, जिसमें दिख रहा है कि सड़क पर वाहनों का काफिला मौजूद है, लेकिन अचानक से पूरा पहाड़ भरभराकर गिर गया। इसके मलबे में कई गाड़ियां दब गईं और बड़ी संख्या में जान चली गई।