शाओमी भारत में ही Mi LED TV का प्रोडक्शन करेगी ऐसेंबल

 अगर आप नई टीवी खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो ये खबर आपके लिए उपयोगी साबित हो सकती है। बता दें कि चीनी टेक्नॉलॉजी कंपनी शाओमी भारत में ही Mi LED TV का प्रोडक्शन करेगी। कंपनी ने भारत मे टीवी प्रोडक्शन के लिए डिक्सन टेक्नॉलजी के साथ पार्टनर्शिप की है। शाओमी ने डिक्सन के साथ मिल कर आंध्र प्रदेश के तिरुपति में प्लांट बनाया है।

Image result for एमआई LED TV

बता दें कि डिक्सन के साथ बनाया गया यह प्लांट 32 एकड़ में फैला है. इसमें 850 से ज्यादा कर्माचारी काम करेंगे. कंपनी के मुताबिक 2019 की पहली तिमाही से इस प्लांट से 1 लाख Mi LED TV का प्रोडक्शन होगा। सबसे पहले यहां Mi LED TV  32 इंच और Mi LED Smart TV 4A 43 इंच की ऐसेंब्लिंग शुरू होगी.

टेक जगत के हवाले से आ रही खबरों के मुताबिक हाल ही में रिसर्च फर्म IDC की एक रिपोर्ट आई है. इसमें बताया गया है कि 2018 की दूसरी तिमाही में शाओमी भारती मार्केट में नंबर LED Tv ब्रांड बन गई है।

शाओमी के वाइस प्रोसिडेंट और कंट्री हेड मनु जैन ने कहा है, ‘आंध्र प्रदेश के सपोर्ट से हम भारत में नेक्स्ट स्टेप ले रहे हैं। स्मार्टफोन मार्केट में सफलता के बाद हम भारत में नेक्स्ट चैप्टर के तौर पर Mi LED TV का निर्माण शुरू कर रहे हैं। हम भारत में नंबर-1 स्मार्ट टीवी ब्रांड बन चुके हैं और इससे सप्लाई बढ़ाएंगे ताकि ज्यादा Mi फैंस तक हम पहुंच सकें।