30 मई से इंग्‍लैंड की मेजबानी में शुरू होगा क्रिकेट का ‘महाकुंभ’ विश्‍व कप

क्रिकेट का ‘महाकुंभ’ विश्‍व कप 30 मई से इंग्‍लैंड की मेजबानी में शुरू होगा। विश्‍व कप में कई रिकॉर्ड्स बनते-बिगड़ते हैं, लेकिन कुछ खिलाडि़यों ने ऐसे कीर्तिमान स्‍थापित किए हैं, जिन्‍हें किसी के लिए भी तोड़ पाना मुश्किल ही नहीं बल्कि नामुमकिन हैं। वर्ल्ड कप के लिए सभी देशों ने अपनी टीम की घोषणा कर दी है। आज हम एक ऐसी टीम के बारे में बात करेंगे जो 2019 वर्ल्ड कप की सबसे खतरनाक टीम मानी जा रही है।

बता दे कि 2019 वर्ल्ड कप की सबसे खतरनाक टीम वेस्टइंडीज मानी जा रही है। वेस्टइंडीज की टीम में एक से बढ़कर एक पावरफुल बल्लेबाज है जो अकेले ही दम पर मैच जिताने का हौसला रखते हैं। इसकी कुछ झलकियां तो आईपीएल में देख ही चुके है।

वेस्टइंडीज की टीम में आठ ऐसे धाकड़ खिलाडी है जो पूरी दुनिया को अपना लोहा मनवा चुके है। इस टीम में आंद्रे रसेल, कार्लोस ब्रैथवेट, क्रिस गेल, डेरेन ब्रावो, एविन लुईस, निकोलस पूरन, शिमरॉन हेटमेयर और शाई होप जैसे पावरफुल बल्लेबाज है जो काफी विस्फोटक बल्लेबाजी करते हैं।

वेस्टइंडीजटीम – जेसन होल्डर (कप्तान), आंद्रे रसेल, एशले नर्स, कार्लोस ब्रैथवेट, क्रिस गेल, डैरेन ब्रावो, एविन लुईस, फेबियन एलन, केमर रोच, निकोलस पूरन, ओशन थॉमस, शाई होप, शैनन गेब्रियल, शेल्डन कॉटरेल, शिमरॉन हेटमेयर।

बता दें कि इस वर्ल्ड कप में शामिल होने वाली सभी 10 टीमों ने खिलाड़ियों की चयन प्रक्रिया 23 अप्रैल की निर्धारित समय सीमा से पहले ही पूरी कर ली है। हालांकि आगे की संभावनाओं को देखते हुए इन टीमों के पास 23 मई तक का समय और है, कि वे चोटिल हुए या फिर खराब प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों का विकल्प पर विचार कर सकती है।