3 साल से लापता किम जोंग के सौतेले भतीजे का मिला सुराग, हालत देख लोग हुए हैरान

वर्ष 2017 में अपने पिता की मृत्यु के बाद किम हैन सोल होंग चैंग के पास पहुंचे। उनका परिवार उस वक्त मकाऊ में रह रहा था। किम ने कहा कि मकाऊ पुलिस उनके घर पर थी और फिर बिना बताए वो वहां से चले गए।

 

इसके बाद परिवार ने तुरंत वहां से जाने का फैसला लिया, इसके बाद होंग चैंग ने इन लोगों की यहां से निकलने में मदद की। रिपोर्ट के अनुसार परिवार को ताइवान ले जाया गया। होंग चैंग ने परिवार के लिए टिकट खरीदा और इन्हें लेकर एम्सटर्डम लेकर गए।

मंगलवार को जापान के एनएचके की रिपोर्ट के अनुसार दो लोगों को हिरासत में लिया गया है जिनके पास साउथ कोरिया का पासपोर्ट है, इनके पास से अवैध सीफूड बरामद किया गया था।

नॉर्थ कोरिया के लीडर किम जोंग उन के सौतेला भतीजा जो कथित रूप से 2017 में लापता हो गया था, उसे आजतक देखा नहीं गया था। लेकिन जो रिपोर्ट सामने आई है उसके अनुसार अमेरिका की सेंट्रल इंटेलिजेंस एजेंसी की कस्टडी में है।

किम जोंग उन के सौतले भतीजे का नाम किम हैन सोल है। रिपोर्ट के अनुसार किम हैन सोल को सीआईए एजेंट्स के साथ एक अज्ञात बैठक के बाद कस्टडी में ले लिया गया था। किम को 2017 में सिफोल एयरपोर्ट पर पहुंचना था लेकिन वह वहां नहीं पहुंचे।

बता दें कि किम हैन सोल किम जोंग नैम के बेटे हैं, किम जोंग नैम का 13 फरवरी 2017 में मलेशिया एयरपोर्ट पर हत्या कर दी गई थी। किम हैन सोल और उनके परिवार को अमेरिका के पूर्व मरीन एड्रियन होंग चैंग और क्रिस्टोफर एन की मदद से बचाया गया।