3 महीने बाद रिया चक्रवर्ती के भाई को मिली जमानत, हुई ऐसी हालत

रिया और उनके भाई शौविक की ड्रग्स के व्यापार से जुड़े कुछ चैट और उनके पिता के लिए बेटे द्वारा ड्रग्स खरीदने की बात भी सामने आई थी। शौविक की 10 अक्टूबर 2019 की कुछ चैट में दोस्त से ड्रग्स को लेकर बातचीत थी। चैट में शोविक से ड्रग्स के लिए उसका दोस्त मदद मांगता है। शोविक उसे 5 ड्रग्स बेचने वालों के नंबर देता है।

 

चैट में शौविक का दोस्त उससे ‘वीड’, ‘हैश’, ‘बड’ जैसी ड्रग्स के बारे में पूछ रहा है। शौविक अपने दोस्त को ‘बड’ नाम की ड्रग्स के लिए जैद और बासित का नंबर देता है। माना जा रहा है कि नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की टीम ने इन्हीं चैट के आधार पर जैद और बासित को पिछले दो दिन में गिरफ्तार किया है।

वकील सतीश मानशिंदे के जरिए 4 नवंबर को दायर एक पुनरवलोकन याचिका में कहा गया था कि उनके कब्जे से कोई भी ड्रग्स बरामद नहीं किए गए थे और NCB का एकमात्र सबूत सह अभियुक्तों का बयान है।

एनसीबी ने रिया और सुशांत के रसोइया दीपेश सावंत और प्रबंधक सैमुअल मिरांडा को भी ड्रग्स मामले में गिरफ्तार किया था। फिलहाल तीनों को जमानत दे दी गई है।

24 साल के शौविक को गिरफ्तारी ड्रग पैडलर अबदेल बासित परिहार के बयान के बाद चार सितंबर को गिरफ्तार किया गया था। जिसमें उसने कहा था कि वह जैद विलात्रा और कैजान इब्राहिम से ड्रग्स लेता था।

NCB ने इसी कनेक्शन के तहत अर्जुन रामपाल की पार्टनर गैब्रिएला के भाई अगिसिलाओस को भी अरेस्ट किया है। तब से उन्हें विशेष अदालत और बंबई उच्च न्यायालय ने जमानत देने से इनकार कर दिया था। अदालत ने पाया कि वह ड्रग डीलरों के संपर्क में थे और अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत को ड्रग्स की आपूर्ति करने के लिए उन्होंने ड्रग्स खरीदा था।

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो द्वारा दर्ज किए गए ड्रग्स मामले में गिरफ्तार शौविक चक्रवर्ती को आखिरकार 3 महीने बाद स्थानीय NDPS कोर्ट से जमानत मिल गई है। इससे पहले हाईकोर्ट ने दो बार और सेशन कोर्ट से 2 बार उसकी जमानत याचिका खारिज हो चुकी थी। बता दें कि मामले की जांच एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की संदिग्ध मौत के बाद शुरू हुई थी।