29 साल पहले रामायण में ‘सीता’ बनीं दीपिका की शादी में हुआ था ये, सच जानकर लोगो के उड़े होश

रामानंद सागर के ‘रामायण’ ने दीपिका की किस्मत बदल दी। सीरियल के बाद असल जिंदगी में लोग उन्हें सीता की तरह पूजने लगे थे।

 

रामायण की लोकप्रियता के कुछ सालों बाद साल 1991 में दीपिका ने गुजराती बिजनेसमैन हेमंत टोपीवाला से शादी कर ली थी। दीपिका के रिसेप्शन में सुपरस्टार राजेश खन्ना भी पहुंचे थे। राजेश खन्ना के साथ उनकी तस्वीर वायरल हो रही है।

दीपिका के पति की कॉस्मेटिक कंपनी है। उनकी दो बेटियां जूही और निधि हैं। दीपिका की अपनी बेटियों के साथ जबरदस्त बॉन्डिंग है। वो अक्सर बेटियों के साथ तस्वीरें शेयर करती रहती हैं।

दीपिका ने साल 1983 में फिल्म ‘सुन मेरी लैला’ से मुख्य अभिनेत्री के तौर पर डेब्यू किया था। 1985 में दीपिका ने मशहूर सीरियल ‘दादा दादी की कहानी’ में अहम किरदार निभाया। ‘रामायण’ से पहले वो रामानंद सागर के साथ सीरियल ‘विक्रम बेताल’ में काम कर चुकी थीं।

सीता के रोल के लिए रामानंद सागर ने शर्त रखी थी कि ‘सीता ऐसी लगनी चाहिए कि स्क्रीन पर आए तो इंट्रोड्यूस ना करना पड़े। दर्शकों को ये बताना ना पड़े कि दो तीन लड़कियां चल रही हैं.

तो उनमें सीता कौन है।’ ‘रामायण’ में सेलेक्शन से पहले दीपिका का चार-पांच स्क्रीन टेस्ट हुआ था तब जाकर वो इस रोल के लिए चुनी गई थीं।

80 के दशक का सुपरहिट सीरियल ‘रामायण’ के प्रसारण को एक महीने हो चुके हैं। सीरियल के अभिनता लगातार खबरों में बने हुए हैं।

सोशल मीडिया पर उनकी तस्वीरें वायरल हो रही हैं। इस बीच ‘सीता’ का रोल करने वालीं दीपिका चिखलिया की शादी की तस्वीरें सोशल मीडिया पर छाई हुई हैं।