28 मई को राबड़ी आवास पर महागठबंधन के नेता करेंगे ये बड़ा काम

लोकसभा चुनाव में सूपड़ा साफ होने के बाद राष्ट्रीय जनता दल इस पर मंथन करेगा कि कहां चूक हो गई. 28 मई को 10 सर्कुलर रोड स्थित राबड़ी आवास पर महागठबंधन के नेता पराजय पर मंथन करेंगे.

मीटिंग तेजस्वी यादव की अध्यक्षता में होगी. इस मीटिंग में महागठबंधन के घटक दल के नेताओं के भी उपस्थित रहने की आसार है. 29 मई को राजद विधानमंडल दल के सदस्यों की मीटिंग होगी.

बिहार में ऐसी स्तिथि

जानकारी के मुताबिक मीटिंग में राजद के तमाम विधायक और विधान पार्षद शामिल होंगे. 23 मई को आए लोकसभा चुनाव परिणाम से स्पष्ट है कि बिहार में राजद का सूपड़ा साफ हो गया है. पार्टी का बिहार में खाता भी नहीं खुला. 40 लोकसभा सीटों में से एनडीए 39 जबकि एक सीट पर कांग्रेस पार्टी ने जीत पंजीकृत की. 1997 में राजद का गठन होने के बाद यह पहली बार है जब पार्टी इतनी दुर्गति हुई है.

तेजस्वी ने ली जिम्मेदारी

इसी के साथ इससे पहले 2014 में मोदी लहर में भी पार्टी 4 सीट बचाने में सफल हुई थी. इतनी बड़ी पराजय के बाद तेजस्वी ने इसकी जिम्मेदारी लेते हुए बोला जनता का जनादेश स्वीकार है. महागठबंधन के सभी नेता बैठकर इस पर विचार करेंगे कि कहां गलती हुई है. राजद के वरिष्ठ नेता रघुवंश प्रसाद सिंह ने बोला है कि अगले वर्ष विधानसभा चुनाव है इसमें बेहतर प्रदर्शन के लिए सभी को तुरंत कार्य में जुटना पड़ेगा.