24 घंटे में 8 लोगों के साथ हुआ ये, 18 से 26 वर्ष की छह महिला भी शामिल

दक्षिण अफ्रीका के केपटाउन शहर में 24 घंटे के अंदर आठ लोगों की गोली मारकर मर्डर कर दी गई. मरने वालों में 18 से 26 वर्ष की छह महिलाएं हैं.

Image result for अपनी पत्नी को इस तरह देख पति ने अपने दोस्तों के साथ किया ये हैरान कर देने वा

पुलिस के मुताबिक, यह दो रैकेट के बीच गैंगवार है. हत्याओं का मकसद अभी पता नहीं चल सका. अज्ञात आरोपी भी अरैस्ट नहीं किया जा सका.

  1. पुलिस प्रवक्ता एफसी वेन विक ने कहा, 18 से 26 वर्ष आयु की छह स्त्रियों की शुक्रवार रात को पूर्वी फिलीप्पी शहर में गोली मारकर मर्डर कर दी गई थी. पिछले कुछ वर्षों से यहां गैंगवार की घटनाएं बहुत ज्यादा ज्यादा हुई हैं.
  2. वेन विक के मुताबिक, शनिवार की प्रातः काल हनोवेर पार्क के पास एक 23 वर्ष के युवक व 18 वर्ष की युवती की गोली मारकर मर्डर कर दी. यह दोनों प्रातः काल की सैर पर निकले थे. पुलिस अज्ञात आरोपी की तलाश कर रही है. शहर में चारों तरफ अलर्ट जारी कर दिया.
  3. प्रवक्ता वेन विक ने बोला कि पुलिस ने दोहरे हत्याकांड का एक मुद्दा दर्ज करते हुए जाँच प्रारम्भ कर दी है. केपटाउन में पिछले कई वर्षों से गैंगवार की घटनाएं बहुत ज्यादा बढ़ी हैं. यहां हर वर्ष गैंगवार में दर्जनों लोगों की हत्याएं कर दी जाती हैं. लोकल प्रशासन ने सरकार से आर्मी की तैनाती की मांग की है.
  4. हाल ही में पुलिस मंत्री भेकी सेले ने केपटाउन का दौरा किया था. इस दौरान उन्होंने गैंगवार से पीड़ित समुदाय को संबोधित किया था. पुलिस के मुताबिक, इस भ्रमण के बाद से हिंसा की घटनाएं ज्यादा बढ़ी हैं.
  5. पिछले वर्ष के अंत में राष्ट्रपति सिरिल रामफोसा ने आपराधिक गैंग से निपटने के लिए एक एंटी-गैंग यूनिट लॉन्च की थी. इसका ज्यादा कुछ प्रभाव दिखा नहीं. वर्ष के आरंभ से जरूर हिंसा की घटनाओं में पिछले वर्ष के मुताबिक थोड़ी कमी देखी गई.