24 घंटे के अंदर दूसरी बार गोलीबारी की घटना से दहशत में आया अमेरिका, हुआ यह

अमेरिका में 24 घंटे के अंदर गोलीबारी की दूसरी घटना की खबर सामने आई है. अमेरिका में ओहियो के डेटॉन शहर में गोलीबारी हुई है, जिसमें कम से कम 9 लोगों की मौत हो गई है जबकि कई लोगों के घायल होने की खबर है. शुरुआती जानकारी के मुताबिक इस घटना में संदिग्ध भी मारा गया है. डेटॉन पुलिस ने ट्वीट कर जानकारी दी कि 16 घायल लोगों को अस्पताल ले जाया गया है.

इससे पहले अमेरिका के टेक्सास के अल पासो शहर में भीड़ पर गोलीबारी की एक घटना में 20 लोगों की मौत हो गई थी और 26 लोग घायल हो गए थे. प्रशासन ने बताया कि 21 वर्षीय एक संदिग्ध अब पुलिस की हिरासत में है. यह नरसंहार शनिवार को शहर में सीलो विस्टा मॉल के पास एक वालमार्ट स्टोर में हुआ. यह स्थान अमेरिका-मेक्सिको सीमा से कुछ ही मील की दूरी पर स्थित है.

एक 21 वर्षीय संदिग्ध को हिरासत में लिया गया है और हमलावर अकेला बंदूकधारी माना जा रहा है. टेक्सास के गवर्नर ग्रेग एबोट ने संदिग्ध को पकड़ने वाले पुलिस अधिकारियों की प्रशंसा की. अल पासो की 6,80,000 की आबादी में 83 प्रतिशत लोग हिस्पेनिक मूल के हैं.

अल पासो के पुलिस प्रमुख ग्रेग एलेन ने कहा कि एक हमलावर की सूचना सुबह 10.39 बजे मिली, और कानून प्रवर्तन अधिकारी छह मिनट के अंदर मौके पर पहुंच गए. जिस समय हमला हुआ उस समय वालमार्ट में स्कूल संबंधित वस्तुएं खरीदने वालों की भीड़ थी. एलेन ने कहा कि मृतकों की शिनाख्त की जा रही है लेकिन मृतकों और घायलों में कई आयुवर्ग के लोग हैं. उन्होंने कहा कि इस घटना को ‘घृणा अपराध’ कहा जा सकता है.

मेक्सिको के राष्ट्रपति मैनुएल लोपेज ओब्रेडोर ने कहा कि गोलीबारी में मरने वालों में तीन मेक्सिको के हैं. लेकिन इसकी पुष्टि की जा रही है. एलेन ने कहा कि हिरासत में लिया गया संदिग्ध डलास क्षेत्र का निवासी है जो अल पासो से करीब 1,046 किलोमीटर पूर्व में है. उन्होंने कहा कि प्रशासन उस पर हत्याओं के मामले दर्ज करने का प्रयास कर रहे हैं.