22000 से ज्यादा जेट एयरवेज के कर्मचारी हो गए बेरोजगार

जेट एयरवेज के विमान करीब तीन हफ्ते से ग्राउंड हैं. 22000 से ज्यादा कर्मचारी बेरोजगार हो गए हैं. जेट को निवेशकों का इंतजार है और उसकी आखिरी तारीख 10 मई है. गुरुवार (9 मई) को सहयोगी एतिहाद एयरलाइंस निवेश के बारे में आखिरी फैसला ले सकती है, क्योंकि 10 मई को शुक्रवार (जुमे का दिन) है. इस बीच जेट के स्लॉट को दूसरे एयरलाइंस को आवंटित किए जा रहे हैं, जिसका जेट के कर्मचारी विरोध कर रहे हैं.

इन तमाम शिकायतों के बीच नागर विमानन मंत्री सुरेश प्रभु ने जेट एयरवेज को आवंटित समय सारिणी (स्लॉट) दूसरी एयरलाइन कंपनियों को आवंटित किये गये जाने के मामले में रिपोर्ट मांगी है. आधिकारिक सूत्रों ने बुधवार को यह जानकारी दी. उल्लेखनीय है कि वित्तीय संकट से जूझ रही जेट एयरवेज ने परिचालन अस्थायी तौर पर बंद किया है . इसके बाद मंत्रालय ने दिल्ली और मुंबई में उसके छोड़े गए स्लॉट दूसरी एयरलाइन को आवंटित करने का फैसला किया.

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक मंत्री सुरेश प्रभु ने नागर विमानन सचिव प्रदीप सिंह खरोला से Jet Airways के उन स्लॉट के बारे में रिपोर्ट मांगी है , जिन्हें अन्य विमानन कंपनियों को आवंटित कर दिया गया है. रिपोर्ट को 11 मई तक सौंपने के लिए कहा गया है. संबंधित अधिकारी के मुताबिक, जेट एयरवेज के पास मुंबई और दिल्ली हवाई अड्डों में 440 से ज्यादा स्लॉट हैं. 10 मई को निवेशकों को लेकर भी आखिरी फैसला आ जाएगा.