कोरोना संकट के बीच दो से तीन बार डोनाल्ड ट्रम्प करते है ये काम, जानकर लोग हुए हैरान

इसके पहले व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव कायले मैकनीने ने संवादादातओं को संबोधित करते हुए कहा था कि श्री ट्रम्प एक दिन में कई बार कोरोना वायरस की जांच करते हैं।

 

श्री ट्रम्प ने मंगलवार को संवाददाता सम्मेलन के दौरान कहा, मैं संभवत: दिन में दो या तीन बार कोरोना की जांच करता हूं। उन्होंने कहा कि वह हमेशा मास्क लेकर चलते हैं .

मंगलवार को अमेरिका के राष्ट्रपति ट्रंप (American President Trump) ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि मास्क पहनना अच्छा है, मैं इसका तब इस्तेमाल करता हूं, जब मुझे इसकी जरूरत होती है. उन्होंने अपने सूट की जेब से राष्ट्रपति की मुहर वाले नेवी ब्लू मास्क को निकालकर दिखाया. दरअसल अमेरिकी राष्ट्रपति (US President Trump) से उनके ‘मास्क पहनना देशभक्ति है’ वाले ट्वीट पर सवाल किया गया था.

उन्होंने कहा कि मुझे मास्क से कोई प्रॉब्लम नहीं है. जो भी चीज़ आपकी मदद कर सकती है, या जिसमें भी आपकी मदद करने की ताकत होती है वो अच्छी चीज़ है. मैं इसे पहनता हूं और आगे भी पहनता रहूंगा.

जहां पर सोशल डिस्टेंसिग को बनाये रखना संभव नहीं होता है, वहां पर इसका इस्तेमाल करते हैं। उन्होंने लोगों से आवश्य होने पर फेस मास्क का इस्तेमाल करने तथा वायरस को फैलने से रोकने के लिए अन्य एहतियाती कदम उठाने की भी अपील की। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा है कि वह दिन में कम से कम दो या तीन बार कोरोना वायरस महामारी की जांच करते हैं।

ट्रंप के ये कमेंट्स इसलिए चौंकाने वाले लग सकते हैं क्योंकि उन्होंने काफी समय तक सार्वजनिक रूप से मास्क (Mask) पहनने का विरोध किया था. उन्होंने ये भी कहा कि जब भी आप कर सकते हैं, मास्क का इस्तेमाल करें. अगर आप एक ग्रुप में हैं तो मैं मास्क पहनूंगा.