2 करोड़ 30 लाख लोगों को अपनी चपेट में लिया …लॉकडाउन के ….

भारत में भी कोरोना के कुल मामले अब 28 लाख की संख्या को कर गए हैं. जापान में अगस्त के महीने में कोरोना के 22500 नए केस सामने आए हैं, जबकि अब तक वहां कुल 59213 लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं.

जापान में अब तक इस खतरनाक वायरस से 1157 लोगों की मौत हई है. चिंता की बात यह है कि हर दिन यहां औसतन 900 नए केस सामने आ रहे हैं. उधर दक्षिण कोरिया में भी पिछले एक हफ्ते से हर रोज कोरोना संक्रमित मरीज़ों की संख्या में इज़ाफा देखा जा रहा है. बुधवार (Wednesday) को यहां 276 नए मामले सामने आए. यहां एक चर्च में गए 630 लोग अब तक कोरना पॉजिटिव मिले हैं.

भारत में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 28 लाख पार कर गया है. अब तक 28 लाख 36 हजार 926 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आ चुकी है. बुधवार (Wednesday) को 24 घंटे के अंदर कोरोना के रिकॉर्ड 69 हजार 652 नए मरीज मिले. इससे पहले 12 अगस्त को सबसे ज्यादा 67 हजार 66 मरीज मिले थे. बुधवार (Wednesday) को 977 लोगों की मौत हो गई.

कोरोना (Corona virus) ने अब तक 2 करोड़ 30 लाख लोगों को अपनी चपेट ले लिया है, जबकि अब तक 7 लाख 84 हज़ार लोगों की जान जा चुकी है. इस बीच बुरी खबर यह है कि कई देशों में कोरोना संक्रमण की रफ्तार में फिर से तेजी दर्ज की गई है.

फ्रांस और स्पेन में लगातार नए मामले सामने आ रहे हैं. जबकि न्यूज़ीलैंड और जापान से भी कोरोना के संक्रमण बढ़ने की खबरें आ रही है. कोरोना संकट से जूझ रहे ब्राजील में मौत का आंकड़ा 58 हज़ार के पार पहुंच गया है.

फ्रांस में लॉकडाउन (Lockdown) खुलने के बाद अब तक 3776 नए केस सामने आ चुके हैं. यहां अब तक सवा दो लाख लोग कोरोना से अब तक संक्रमित हो चुके हैं. स्पेन में बुधवार (Wednesday) को 3715 नए केस सामने आए. ये लॉकडाउन (Lockdown) खुलने के बाद एक दिन में सबसे ज्यादा कोरोना के केस हैं. अमेरिका में कोरोना के केस घट रहे हैं. लेकिन एक्सपर्ट ने चेतावनी दी है कि एक बार फिर से नए केस में इज़ाफा हो सकता है.