मैच में दर्शकों द्वारा नस्लीय टिप्पणी को लेकर भड़के विरोट कोहली, ऐसे लोगो को…

चौथे दिन का खेल खत्म होने के बाद अश्विन ने कहा, “यह मेरा ऑस्ट्रेलिया का चौथा दौरा है। खासकर यहां सिडनी में पहले भी हमने काफी कुछ अनुभव किया है।

मुझे लगता है कि पहले एक या दो बार खिलाड़ियों ने अपनी प्रतिक्रिया भी दी है (विराट कोहली द्वारा 2012 में एससीजी पर बीच की उंगली दिखाना, जिसके कारण उन्हें मैच फीस का 50 फीसदी जुर्माना देना पड़ा था।) यह खिलाड़ी की गलती नहीं है, यहां दर्शक खराब तरह से बात करते हैं खासकर लोअर टिएर में बैठे लोग। वह लोग काफी अभद्र होते हैं।”

उन्होंने कहा, “इस बार वह एक कदम आगे चले गए और नस्लीय टिप्पणी की, हमने कल ही इसके खिलाफ आधिकारिक शिकायत दर्ज करा दी थी। यह आज के दिनों में आज के युग में जहां हमारा समाज काफी आगे बढ़ चुका है, बर्दाश्त नहीं किया जा सकता।

कई बार मुझे लगता है कि इसकी जड़ आपकी परवरिश में होती है। इसका सख्ती से सामना किया जाना चाहिए। हमें यह सुनिश्चित करना चाहिए कि यह दोबारा नहीं हो।”

सिडनी में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में चौथे दिन भी भारतीय खिलाड़ियों को नस्लीय टिप्पणी का सामना करना पड़ा है। टीम के गेंदबाज मोहम्मद सिराज के साथ स्टेडियम में आगे बैठे दर्शकों ने अभद्र भाषा का प्रयोग किया, जिसके बाद करीब 15 मिनट तक खेल रुका रहा है। शिकायत के बाद पुलिस ने 5 दर्शकों को स्टेडियम से बाहर कर दिया था।

विराट कोहली ने इस घटना की निंदा करते हुए रविवार को कहा कि दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि नस्लीय टिप्पणी स्वीकार करने योग्य नहीं है, यह बेहद दुखद है। वहीं क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने भी इस घटना की निंदा की है।

ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच सिडनी में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में दर्शकों द्वारा नस्लीय टिप्पणी को लेकर भारतीय खिलाड़ी काफी नाराज दिखाई दे रहे हैं। ऑफ स्पिनर अश्विन के बाद अब भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने भी नस्लीय टिप्पणी पर नाराजगी जाहिर की है।