ट्वीटर ने डोनाल्ड ट्रंप का अकाउंट हमेशा के लिए किया सस्पेंड, वजह जानकर उड़ जाएँगे होश

अट्विटर की तरफ से जारी बयान में कहा गया है, “डोनाल्ड ट्रंप के @realDonaldTrump अकाउंट के हालिया ट्वीट को देखने के बाद हमने उनके अकाउंट को स्थायी रूप से सस्पेंड कर दिया है।

इसे हिंसा को और भड़काने के जोखिम को देखते हुए सस्पेंड किया गया है। इस सप्ताह बुधवार को हुई वाशिंगटन टीसी की भयावह घटनाओं के संदर्भ में हमने स्पष्ट कर दिया है कि ट्विटर नियमों के उल्लंघनों के कारण ऐसी कार्रवाई की जाएगी।”

भविष्य में हिंसा न हो और इसे दोबारा दोहराया नज जाए। इसे ध्यान में रखते हुए इसलिए सोशल नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म ट्विटर ने डोनाल्ड ट्रंप का ट्विटर अकाउंट हमेशा के लिए बंद कर दिया है।

घटना के बाद ट्रंप के अकाउंट को बारह घंटे के लिए ब्लॉक किया गया था। वहीं, फेसबुक और इंस्टाग्राम अकाउंट को भी नए राष्ट्रपति जो बाइडन के शपथ ग्रहण समारोह न होने तक सस्पेंड रखने का फैसला किया है।

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का ट्वीटर अकाउंट अब ट्वीटर की तरफ से हमेशा के लिए सस्पेंड कर दिया गया है। बुधवार को ट्रंप के हजारों समर्थकों ने अमेरिका के कैपिटल भवन (अमेरिकी संसद भवन) पर हमला कर दिया था जिसके बाद प्रदर्शनकारी और पुलिस से हुई भिड़ंत में एक महिला समेत चार लोगों की मौत हो गई। जबकि कई घायल हो गए।