भारत को लेकर इमरान खान ने कही ये बात, बड़े पैमाने पर शुरू किया ये काम

इसके अलावा कुछ महीने पहले ही बलूच विद्रोहियों ने पंजगुर जिले में सेना के एक काफिले को निशाना बनाते हुए हमला किया था, जिसमें तीन सैनिकों की मौत हो गई थी जबकि एक कर्नल समेत आठ अन्य घायल हो गए थे। दरअसल, बलूचिस्तान में सेना के काफिले पर मई के बाद यह तीसरा भयानक हमला था।

बता दें कि की हाल ही में अमेरिकी पत्रकार डेनियल पर्ल को अगवा कर उनकी हत्या के मामले में अलकायदा नेता अहमद उमर सईद शेख और उसके तीन सहायक शनिवार को जेल से बाहर आएंगे। पाकिस्तान की एक अदालत ने मामले में दोषी ठहराए गए और सजा प्राप्त शेख और उसके तीन सहयोगियों- फहद नसीम, सलमान साकिब एवं शेख आदिल को गुरुवार को रिहा करने का आदेश दिया था।

बता दें कि बलूचिस्तान में एक और हमला एक फुटबॉल क्लब के पास हुआ, जिसमें कम से कम दो लोगों की मौत हो गई है, वहीं सात अन्य घायल हो गए। घायलों को स्थानीय इलाके के एक अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने बताया कि विस्फोट पंजगुर क्षेत्र में शनिवार शाम को हुआ था। दरअसल पांच दिन पहले ही बलूचिस्तान प्रांत में सुरक्षा बलों ने 10 विद्रोहियों को मार गिराया था।

पाकिस्‍तानी सेना का कहना है कि देश विरोधी ताकतों के समर्थन से दुश्मन ताकतों ने हमला किया है। ऐसे हमलों से बलूचिस्तान में शांति और समृद्धि को नष्ट करने की कोशिश किया जा रहा है।

वहीं प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने कहा है कि हमले में सैनिकों की मौत से वह दुख जताते हुए कहा कि, सैनिकों के परिजनों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदनाएं। जानकारी के मुताबिक आतंकियों की हिमायत करने वाले इमरान ने इस हमले का का जिम्मेदार भारत बताया है।

पाकिस्तान (Pakistan) में सात पाकिस्तानी सैनिकों (Pakistani soldiers) की मौत हो गई है ये घटना अशांत बलूचिस्तान प्रांत में हुआ है। पाकिस्तानी सेना ने रविवार को जानकारी देते हुए बताया कि विद्रोहियों ने शनिवार देर रात प्रांत के हरनई क्षेत्र में फ्रंटियर कोर की एक चौकी पर गोलीबारी की जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई और इस गोलीबारी में सात पाकिस्‍तानी सैनिकों की मौत हो गई। इलाके की घेराबंदी करके बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान चलाया गया।