अखिलेश यादव ने कही ये बात, जानकर लोग हुए हैरान

कृषि कानूनों के बारे में पहले से ही अपने रुख को दोहराते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि यह किसानों के लिए ‘डेथ वारंट’ हैं और इस बात पर जोर दिया कि सरकार को किसानों को न्यूनतम समर्थन मूल्य की प्रणाली जारी रखने और उनकी आय दोगुनी करने के लिए वैधानिक गारंटी देनी चाहिए। उन्होंने कहा कि जिस रूप में कानूनों का मसौदा तैयार किया गया है, वह कॉर्पोरेट घरानों को ही मदद करेगा।

 

अखिलेश यादव ने कहा, “समाजवादी पार्टी अगले विधानसभा चुनाव में छोटे दलों के साथ गठबंधन करेगी। हमारा अनुभव बड़े दलों के साथ अच्छा नहीं रहा है।”

अखिलेश यादव ने विश्वास व्यक्त करते हुए कहा कि उनकी पार्टी अगले विधानसभा चुनावों में 403 सीटों में से कम से कम 351 सीटें जीतेगी। उत्तर प्रदेश में 2022 में चुनाव होने हैं। उन्होंने यह भी कहा कि वह अपने चाचा शिवपाल यादव को एक सीट देंगे।

अखिलेश यादव ने अयोध्या में कहा, “भगवान राम समाजवादी पार्टी के हैं। हम राम भक्त और कृष्ण भक्त हैं।” वह अयोध्‍या शहर में पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ एक संक्षिप्त बैठक कर रहे थे।

यूपी सीएम के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान किए गए कई विकास परियोजनाओं की सूची में अखिलेश यादव ने कहा कि उन्होंने भगवान राम की पूजा के लिए सरयू नदी पर ‘भजन स्थल’ और रोशनी की व्यवस्था की थी।

समाजवादी पार्टी (सपा) प्रमुख अखिलेश यादव ने मंगलवार को कहा कि भगवान राम सपा के हैं और उनकी पार्टी के सदस्य राम भक्त हैं। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि वह जल्द ही अपने परिवार के सदस्यों के साथ अयोध्या जाएंगे।

अखिलेश ने यह भी कहा कि उनकी पार्टी का अनुभव बड़े दलों के साथ अच्छा नहीं रहा है और इस तरह अगले विधानसभा चुनावों में वह बड़े दलों को छोड़कर छोटे दलों के साथ गठबंधन करेंगे।