3 फुट के युवक ने की साढ़े 5 फुट की महिला से शादी, देख लोग हुए हैरान

उसके बाद बीते सोमवार को ही दोनों की शादी हो गई।दोनों का विवाह समारोह सत्यम सेवा युवक मंडल के प्रयासों से ही संपन्न हुआ। जहां अब तक यूं तो बहुत-सी शादियां हुईं, लेकिन यह शादी सबसे अनोखी शादी हुई।

 

बताया जाता है कि, शांता मकवाणा बचपन से ही नेत्रहीन है। उसने बीएड कर रखा है। उसके बारे में पता कर जाम-जोधपुर तहसील के रहने वाले सरकारी टीचर रमेश भाई डांगर ने उससे शादी की इच्छा जताई। दोनों राजी हो गए।

इस जोड़ी की एक खास बात यह भी रही कि दुल्हन नेत्रहीन थी और दूल्हा बौना। हालांकि, दोनों अच्छे-खासे पढ़े लिखे हैं। दूल्हा सरकारी नौकर भी है,इसलिए गुजर-बसर भी ठीक रहेगी। दोनों की इस शादी पर लोग उन्हें बधाइयां दे रहे हैं।

गुजरात के जूनागढ़ में अनोखी शादी हुई। यहां साढ़े 5 फुट की एक नेत्रहीन युवती ने 13 साल बड़े 3 फुट के सरकारी टीचर से ब्याह किया। युवती 29 साल की है, वहीं दूल्हे की उम्र 42 साल है। दुल्हन बनी युवती का नाम शांता मकवाणा है।

वहीं दूल्हा रमेश भाई सडोदर गांव के सरकारी स्कूल में टीचर हैं। इस तरह की अनोखी शादी के दूर-दूर तक चर्चे हो रहे हैं।29 वर्षीय शांता मकवाणा सत्यम सेवा युवक मंडल के गर्ल्स हॉस्टल में बचपन से ही रह रही है।