180 किलोमीटर तक का माइलेज देता है यह स्कूटर

बढ़ते पेट्रोल और डीजल के दामों को लेकर वाहन निर्माता कंपनियां अब इलेक्ट्रिक वाहनों के पीछे भाग रहे हैं। इस लिए हकंपनी इलेट्रानिक वाहनों को बाजार में उतार भी रही है। कार और बाइक से ज्यादा स्कूटर में इलेक्ट्रिक को लोग हाथों-हाथ ले रहे हैं। यानी कंपनी किसी भी नई इलेक्ट्रिक स्कूटर का बुकिंग शुरू नहीं किया है उससे पहले उसे खरीदने वालों की होड़ लग गई है। ऐसे ही एक स्कूटर इन दिनों काफी चर्चा में है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक Okinawa i-Praise स्कूटर के बुकिंग शुरू होते ही लोगों ने इसे हाथों हाथ ले लिया। कंपनी के मुताबिक महज 15 दिनों में इस स्कूटी को 450 लोगों ने बुक कर लिया है। बता दें कि 5000 रुपए में बुक होने वाले इस स्कूटर में ऐसी खासियत है कि हर कोई इसे लेना चाहेगा। इसकी टॉप स्पीड 55-75 किलोमीटर प्रतिघंटे है।

माइलेज के मामले में यह स्कूटी कई अन्य कंपनियों के मुकाबले काफी शानदार है। एक बार की चार्जिंग में ये स्कूटर 180 किमी की दूरी तय कर सकता है। ओकिनावा के मुताबिक उसका नया इलेक्ट्रिक स्कूटर मात्र दो-तीन घंटे में फुल चार्ज हो जाता है। इसमें 1000 हजार वॉट की डिटैचेबल लीथियम ऑयन बैटरी दी गई है,जिसे आसानी से कहीं भी निकाल कर चार्ज किया जा सकता है।