180 किलोमीटर का माइलेज देता है ये फीचर्स लैस स्कूटर

बढ़ते हुए प्रदूषण को देखते हुए अब हर देश में इलेक्ट्रॉनिक वाहनों की मांग तेज होने लगी है। वहीं इसका दूसरा कारण डीजल और पेट्रोल के बढ़ती हुई कीमतें भी हैं। ऐसे में हर वाहन निर्माता कंपनी जल्द से जल्द अपने इलेक्ट्रॉनिक वाहनों को लॉन्च करने में लगी है। इन इलेक्ट्रॉनिक वाहनों से पर्यावरण को कोई नुकसान नहीं होगा। वहीं दूसरी तरफ ये बिल्कुल सुरक्षित भी हैं। ऐसे में इन इलेक्ट्रॉनिक वाहनों को खरीदने वालों की होड़ लगी हुई है। आज हम आपको एक ऐसे ही इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर के बारे में बताने जा रहे हैं। जिसकी इन दिनों बाजार में काफी मांग है।

15 दिनों में 450 लोगों ने कराया बुक

Okinawa i-Praise नाम का यह स्कूटर इन दिनों काफी सुर्खियों में हैं। इस स्कूटर को बनाने वाली कंपनी ने दावा किया है कि उसकी इस स्कूटी को महज 15 दिनों में लगभग 450 लोगों ने बुक कर लिया है। इस स्कूटर को आप मात्र 5000 रुपए में बुक करा सकते है। आपको बता दें कि इस स्कूटर की टॉप स्पीड 55-75 किलोमीटर प्रतिघंटे है।

मोबाइल से भी जल्दी हो जाएगा चार्ज

स्कूटर की सबसे बड़ी खासियत है इसका माइलेज है। एक बार की चार्जिंग में ये स्कूटर 180 किमी की दूरी तय कर सकता है। ओकिनावा का दावा है कि उसका नया इलेक्ट्रिक स्कूटर मात्र दो-तीन घंटे में फुल चार्ज हो जाता है। यानी ये मोबाइल से भी जल्दी चार्ज हो जाता है। इस स्कूटर में 1000 हजार वॉट की डिटैचेबल लीथियम ऑयन बैटरी दी गई है। इस स्कूटर की बैटरी को निकाल कर भी चार्ज कर सकते हैं।