हाथरस का मामला: युवती का शव लेकर पहुची पुलिस , रात 2.45 बजे ग्रामीणों ने मिलकर किया…

जब पुलिस गांव में पहुंची, तो महिलाएं शव देखने की मांग करने लगीं। महिलाएं कह रही थीं, “एक बार बेटी का चेहरा दिखाओ।” इस दौरान ग्रामीणों ने पुलिस से झगड़ा भी शुरू कर दिया।

 

जिले के एसपी और डीएम भी घटनास्थल पर पहुंचे और ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया। ग्रामीणों की मांग थी कि शव का अंतिम संस्कार होना चाहिए। हालांकि, प्रशासन ने रात में शव का अंतिम संस्कार करने का फैसला किया। जिसके बाद परिवार की मौजूदगी के बिना रात करीब 2.45 बजे लड़की का अंतिम संस्कार किया गया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, पुलिस टीम युवती के शव को रात करीब 12 बजे दिल्ली से अपने गांव हाथरस के बैल गढ़ी इलाके में लेकर पहुंची।  युवती का शव पहुंचते ही लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी।

यह भी कहा जा रहा है कि पुलिस शव को सीधे कब्रिस्तान ले जाना चाहती थी। लेकिन गांव की महिलाओं ने ऐसा नहीं होने दिया। पुलिस और परिवार में भी झगड़ा हुआ। बाद में पुलिस शव को दूसरे रास्ते से श्मशान घाट ले जाने में सफल रही।

यूपी के हाथरस में कथित तौर पर सामूहिक बलात्कार की शिकार एक युवती का मंगलवार देर रात बड़े पैमाने पर धर्म परिवर्तन के दौरान अंतिम संस्कार कर दिया गया। बढ़ते तनाव के मद्देनजर परिवार के लोगों के बिना सुबह 2.45 बजे अंतिम संस्कार किया गया।

यह भी कहा जा रहा है कि लगभग 15 दिनों तक जीवन और मृत्यु गंभीर स्थिति में रहने के बाद, पीड़िता ने मंगलवार सुबह दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में दम तोड़ दिया। युवती के साथ गांव के ही कई लोगों ने बलात्कार किया। पुलिस ने मामले में 4 लोगों को हिरासत में भी लिया है।