IPL में KKR के खिलाफ Mumbai Indians के कप्तान Rohit Sharma ने रचा इतिहास

KKR के खिलाफ Mumbai Indians के कप्तान Rohit Sharma ने  पारी के 14वें ओवर में वह कारनामा कर दिखाया, जिसने उनका नाम इस लीग के इतिहास में सुनहरे अक्षरों में जरूर लिख दिया है. वास्तव में यह एक ऐसी उपलब्धि है, जो अपने आप में बताती है कि जब बात वनडे या टी-20 की आती है,

तो  Rohit Sharma किस स्तर के बल्लेबाज हैं. कुल मिलाकर Rohit Sharma ने एक ऐसी स्क्रिप्ट लिख दी है, जिस पर अब नजर विराट कोहली की लगी हुई है. Rohit Sbharma ने 54 गेंदों पर 6 गगनचुंबी छक्कों और 3 चौकों से 80 रन का पारी खेली.

बहराहल, रोहित के रिकॉर्ड की बात करें, तो उन्होंने  इसकी शुरुआत पारी में कुलदीप द्वारा फेंके गए 13वें ओवर की पहली गेंद से की. यह छोटी गेंद थी और इसे पुल करके रोहित ने हवा में टांगते हुए छक्के के लिए पहुंचा दिया. बस यह छक्का क्या लगा कि कमेंटरी बॉक्स में चर्चा भी शुरू हो गयी. और सिर्फ दो गेंद बाद ही रोहित ने कुलदीप को सामने लांगऑफ के ऊपर से करारा छक्का जड़ने के साथ ही रोहित ने इतिहास रच दिया.

और यह इतिहास रहा आईपीएल के इतिहास में 200 छक्के जड़ने का. बता दें कि अभी तक क्रिस गेल के अलावा यह कारनामा करने वाले सिर्फ तीसरे बल्लेबाज हैं. जहां गेल के खाते में 326 छक्के हैं, तो वहीं रोहित से आगे एमएस धोनी (212) और एबी डिविलियर्स (214) हैं. मतलब यह कि रहित अब आईपीएल में छक्कों का दोहरा शतक जड़ने वाले चौथे बल्लेबाज बन गए हैं. वैसे अब सुरेश रैना (194) तो रोहित को पीछे छोड़ने से रहे इस आईपीएल में, लेकिन टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली की नजर बुरी तरह से लगी हुई है, जिनके खाते में 190 छक्के हैं. कुल मिलाकर अब यहां से विराट और रोहित के बीच छक्कों की रेस शुरू हो गयी है.