ढाका-खुलना हाईवे पर बस-पिकअप ट्रक में टक्कर, एक ही परिवार के पांच समेत 14 लोगों की मौत

बांग्लादेश के ढाका में मंगलवार को एक बस और पिकअप ट्रक की टक्कर में 14 लोगों की मौत हो गई। इनमें पांच एक ही परिवार के सदस्य थे। वहीं, कई और लोग घायल हैं। पुलिस के मुताबिक, यह हादसा फरीदपुर में ढाका-खुलना हाईवे पर हुआ। यहां मगुरा शहर जा रही एक बस सामने से पिकअप ट्रक से टकरा गई। घटना में 11 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दो लोगों ने अस्पताल ले जाने के दौरान दम तोड़ दिया। एक व्यक्ति की इलाज के दौरान मौत हुई है।

जिन लोगों की मौत हुई है, उनमें आम यात्रियों के अलावा पिकअप ट्रक के ड्राइवर और हेल्पर की भी जान गई है। इसमें 15 लोग सवार थे। बांग्लादेश के डेली स्टार अखबार ने मृतकों की संख्या फिलहाल 13 बताई है। इनमें सात महिलाएं, तीन पुरुष और तीन बच्चों के मारे जाने की बात कही गई है। मारे गए लोगों में से पांच लोग एक ही परिवार के हैं।

सरकार ने इस दुर्घटना में मारे गए लोगों के परिजनों को दफनाने के लिए 20 हजार टके की सहायता राशि देने का एलान किया है। वहीं, घायलों के इलाज के लिए भी इतनी ही राशि दी जाएगी। इसके अलावा आर्थिक सहायता के तौर पर मृतकों के परिवार को पांच लाख टका, जबकि घायलों को तीन लाख टका दिए जाएंगे।