13 जून तक प्रवर्तन निदेशालय की हिरासत में रहेंगे सत्येंद्र जैन, सोमवार को कोर्ट में किया जाएगा पेश

दिल्ली सरकार में मंत्री सत्येंद्र जैन 13 जून तक प्रवर्तन निदेशालय (ED) की हिरासत में ही रहेंगे। उन्हें अब सोमवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा। कथित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जांच की आंच का सामना कर रहे जैन के मामले में नया खुलासा हुआ है। खबर है कि ईडी आम आदमी पार्टी के नेता के लिखने की धीमी रफ्तार से भी परेशान है। कहा जा रहा है कि इसी के चलते ईडी की पूछताछ में देरी हो रही है।

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के अनुसार, एडिशनल सॉलिसिटर जनरल एसवी राजू ने राउज एवेन्यू कोर्ट को बताया, ‘वह बहुत ही धीमा लिखते हैं। उन्हें एक पन्ना लिखने में करीब दो घंटों का समय लगता है। उनके बयान उनकी ही हैंडराइटिंग में लेना जरूरी है नहीं तो वह कहते हैं कि यह मेरा बयान नहीं है।’ जैन को ईडी ने 30 मई को गिरफ्तार किया था।

 

इसके अलावा अधिकारियों के सामने एक चुनौती गवाहों में फैला कथित डर भी है। रिपोर्ट के अनुसार, ईडी ने कहा कि कुछ गवाहों ने कहा है कि उन्हें सत्येंद्र जैन के सामने नहीं लाया जाना चाहिए, क्योंकि उन्हें सुरक्षा को लेकर डर है। राजू ने कोर्ट को बताया, ‘कुछ गवाहों ने कहा है कि उन्हें डर है कि अगर उन्हें जैन के आमने-सामने लाया गया, तो इसकी नतीजे होंगे।’

CBI ने आप नेता के खिलाफ साल 2017 में FIR दर्ज की थी। इसी के आधार पर ईडी ने उन्हें 30 मई को गिरफ्तार कर लिया था। उनके अलावा पत्नी पूनम जैन, अजीत प्रसाद जैन, सुनील कुमार जैन, वैभव और अंकुश का नाम भी FIR में शामिल था। जांच एजेंसी ने 7 जून को जैन के घर पर छापामार कार्रवाई की थी और 2.82 करोड़ रुपये और 1.8 किलो सोना बरामद किया था।